ऑटो कंपनियों ने इस देश में बेचे सबसे ज्यादा वाहन, जानें किस ब्रांड की हुई सबसे ज्यादा सेल

0
2


भारत ने सबसे ज्यादा वाहन दक्षिण अफ्रीका में एक्सपोर्ट किए है.

फाक्सवैगन की छोटी कार पोलो ही है जो 2020 में दक्षिण अफ्रीका में भी बनायी जा रही थी. रिपोर्ट के अनुसार भारत से दक्षिण अफ्रीका में 2020 के दौरान 87,953 वाहन मंगाए गए.

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका में 2020 में कोविड19 संकट के बावजूद सबसे अधिक वाहन आयात भारत से किया गया. यह जानकारी वाहन बाजार के बारे में एक ताजा रपट में सामने आयी है. दक्षिण अफ्रीका के वाहन बाजार के एक मंच आटोमोटिव इंडस्ट्री एक्सपोर्ट काउंसिल की ताजा आटोमोटिव एक्सपोर्ट मैन्यूअल रपट में यह जानकारी दी गयी है. इसमें कहा गया है कि दुनिया के कई प्रतिष्ठित वाहन निर्माताओं ने भारत को प्रवेश श्रेणी और छोटे वाहनों के विनिर्माण के एक प्रमुख केंद्र के रूप में स्थापित कर दिया है. भारत से दक्षिण अफ्रीका में मंगाए गए अधिकतर वाहन इसी श्रेणी के रहे. इस वर्ग में फाक्सवैगन की छोटी कार पोलो ही है जो 2020 में दक्षिण अफ्रीका में भी बनायी जा रही थी. रिपोर्ट के अनुसार भारत से दक्षिण अफ्रीका में 2020 के दौरान 87,953 वाहन मंगाए गए जो देश में आयातित कुल यात्री कारों और हल्के वाणिज्यक वाहनों का 43.2 प्रतिशत था. यह भी पढ़ें: EeVe इंडिया ला रही है नया दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में मिलेगी 130km की ड्राइविंग रेंज पर देश में इस दौरान इस वर्ग में सबसे अधिक बिकने वाले 10 ब्रांडों में 9 स्थानीय रूप से विनिर्मित ब्रांडों के वाहन थे. यहां के लोग पिकअप को चलाना ज्यादा पसंद करते हैं. इसमें वाणिज्यिक और दूर सैर-सपाटे के लिए उपायोगी वाहन -दोनों प्रकार के वाहनों की सुविधा होती है.यह भी पढ़ें: Honda Dio पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं देर न हो जाए महिंद्रा (साउथ अफ्रीका) के मुख्य अधिशासी राजेश गुप्ता ने कहा यह अच्छी खबर है. उन्होंने कहा , ‘ भारत और दक्षिण अफ्रीका के संबंध प्रगाढ़ रह हैं और बढ़ रहे हैं. न केवल दोनों देशों का आपसी व्यापार बढ़ रहा बल्कि दक्षिण अफ्रीका इस महाद्वीप के अन्य बाजारों भारतीय माल के लिए प्रवेशद्वार का काम कर रहा है.  महिंद्रा के पिक-अप वाहनों की गिनती यहां के स्थानीय बाजार में तीन साल से सबसे तेजी से बिकने वाले वाहनों में है.







Source link

पिछला लेख7 सीटर Renault Duster स्पॉट की गई, जानें कैसा होगा इंटीरियर और एक्सटीरियर
अगला लेखटाटा की इन कारों में अब साथ में आएगा टायर रिपेयर किट, कार की इस जगह में मिलेगा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।