ऐसे करें बचे हुए हेयर कलर को स्टोर, नहीं होगा जल्दी खराब

0
1


Tips and tricks: बालों को खूबसूरत और स्टाइलिश लुक देने के लिए ज्यादातर लोग बालों में कलर करना पसंद करते हैं, लेकिन कई बार बालों में अच्छे से कलर लगाने के बाद भी काफी कलर बच जाता है और आपको ना चाहते हुए भी खराब होने के डर से इसे फेंकना पड़ जाता है. ऐसे में अगर आप चाहें कुछ टिप्स की मदद से बचे हुए हेयर कलर (Hair color) को खराब होने से बचाने के साथ-साथ कई दिनों तक स्टोर करके भी रख सकते हैं.

कई लोग अक्सर सफेद बालों को छुपाने के लिए समय-समय पर हेयर कलर लगाना नहीं भूलते हैं, लेकिन कई बार सही अंदाज ना मिल पाने के कारण हेयर कलर बच जाता है और आपको इसे फेंकना पड़ता है. हम आपको बताने जा रहे हैं हेयर कलर को स्टोर करने के कुछ आसान तरीके, जिसकी मदद से आप कलर को खराब होने से बचा सकते हैं.

जार की लें सकते हैं मदद
हेयर पाउडर को लम्बे समय तक स्टोर करने के लिए आप जार का इस्तेमाल कर सकते हैं. सूखे हेयर कलर को जार में स्टोर करके ठंडी जगह पर रखने से ये खराब नहीं होता है. हालांकि हेयर पाउडर रखने से पहले जार को अच्छे से धोकर सुखा लें.

ये भी पढ़ें: अगर जल्दी निकल जाता हो हेयर कलर, तो इन टिप्स को करें फॉलो

ट्यूब बॉक्स में रखें इस तरह से रखें हेयर कलर
गीले हेयर कलर को स्टोर करने के लिए ट्यूब बॉक्स सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है. ट्यूब बॉक्स में हेयर कलर स्टोर करने से कलर में हवा नहीं लगती है और हेयर कलर काफी समय तक जस का तस बना रहता है. बता दें कि हेयर कलर रखने के लिए ट्यूब बॉक्स मार्केट में आसानी से उपलब्ध रहता है.

इन चीजों का रखें ख्याल
हेयर कलर यूज करने से पहले उसकी एक्सपाइरी डेट जरूर चेक कर लें. जिससे आपको किसी तरह के साइड इफेक्ट्स होने का खतरा न हो. साथ ही हेयर कलर में क्रीम मिक्स करने के बाद इसे स्टोर करने से

ये भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी में इस्तेमाल करती हैं हेयर कलर तो इन बातों का रखें ख्याल

बचें और सफेद बालों पर बचा हुआ हेयर कलर लगाने से पहले थोड़ा सा ताजा हेयर कलर भी मिला लें. वहीं हेयर कलर हमेशा ठंडी जगह पर ही स्टोर करने की कोशिश करें.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle



Source link

पिछला लेखios 16 update device list: Apple यूजर्स की निकल पड़ी, इन iPhone मॉडल्स को मिलेगा iOS 16 Update, देखें कंप्लीट लिस्ट – ios 16 update device list check out apple iphone users fast
अगला लेखफिनिशर दिनेश कार्तिक… 20वें ओवर में दिखाया दम, आखिरी 5 बॉल में उड़ाए 2 छक्के-2 चौके
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।