एम्स में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्तियां, जानें लास्ट डेट और अप्लाई का तरीका

0
0


AIIMS Jodhpur Senior Resident Recruitment: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस जोधपुर (AIIMS Jodhpur) ने सीनियर रेजिडेंट के 114 रिक्त पदों को भरने के आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 3 फरवरी 2023 तक एम्स जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aiimsjodhpur.edu.in/residents_rec.php पर जाकर शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

शैक्षणिक योग्यता

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस, एमडी, एमएस या डीएम की डिग्री होनी चाहिए. सीनियर रेजिडेंट के विभागवार 114 पदों पर भर्ती के लिए, संबंधि विषय में शैक्षणिक के साथ अनुभव को भी आधार बनाया जाएगा. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार एम्स जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइटपर विजिट कर सकते हैं. 

आयु सीमा

एम्स जोधपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 45 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवार के आयु की गणना 3 फरवरी 2023 के आधार पर की जाएगी. 

चयन प्रक्रिया

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और स्क्रीनिंग के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए 1:6 के अनुपात में बुलाया जाएगा, मतलब एक पद के लिए सिर्फ 6 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. 

इंटरव्यू में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को ओरिजन दस्तावेजों की प्रतियों को खुद से प्रमाणित करके प्रस्तुत करना होगा. लिखित परीक्षा के लिए 40 फीसदी, एकेडमिक रिकार्ड 30 फीसदी और 30 फीसदी वेटेज नंबर निर्धारित किया गया है.

आवेदन शुल्क

एम्स जोधपुर की सीनियर रेजिडेंट पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के साथ ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को शुल्क के रुप में 1000 रुपये अदा करने होंगे. वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये और प्रोसेसिंग फीस अलग से है, जबकि विकलांग और दिव्यांग अभ्यर्थी के लिए आवेदन निशुल्क है.

वेतनमान

सीनियर रेजिडेंट पदों पर चयनित उम्मीदवारों 18750+ 6600 का ग्रेड पे और नान प्रैक्टिसिंग अलांउज भी मिलेगा. मतलब ये चयनित उम्मीदवारों को 11 पे मैट्रिक्स के 67,700 प्रतिमाह पे बैंड+ एनपीए के साथ दूसरी सरकारी सहूलतें मिलेंगी.

महत्वपूर्ण डेट्स

  • आवेदन शुरु होने की डेट- 6 जनवरी
  • आवेदन की लास्ट डेट- 3 फरवरी शाम 5 बजे तक

यह भी पढ़ें:

Gold Silver Price Today: राजस्थान में सोने की चमक हुई फीकी, चांदी की कीमतों में उछाल, जानें आज क्या है रेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेख​ABP Network ने लॉन्च किया हेल्थ से जुड़ा प्लेटफार्म Health LIVE, अपनी हेल्थ को लेकर रहें अलर्ट
अगला लेखAIIMS Recruitment 2023: एम्स में नौकरी का शानदार मौका! सीनियर रेजिडेंट पदों को भरा जाएगा, देखें डिटेल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।