एक मिनट में 10 साल के नादुब सॉल्व किए मेथ्स के 196 सवाल, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

0
2


  • सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ नादुब गिल का एक वीडियो
  • ऑनलाइन मेथ्स टेबल लर्निंग ऐप ‘टाइम्स टेबल्स रॉक स्टार्स’ पर बनाया रिकॉर्ड

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 10:50 PM IST

लॉकडाउन में कारण घरों में बंद लोगों की प्रतिभाएं अलग-अलग रूप में उजाकर हो रही है। ऐसे में लोग कई तरह की चीजें कर अपना मन बहला रहे है। इसी बीच इंग्लैंड में एक 10 साल के बच्चे ने एक मिनट में मेथ्स के 196 सवाल को हल कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

इंटरनेट पर वायरल वीडियो

लाइट की स्पीड से मेथ्स के सवालों को हल करने वाले नादुब गिल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है। इस वीडियो में नादुब की लैपटॉप पर बिजली की रफ्तार सले चलती उंगलियों को देख हर कोई हैरान है। इस वीडियो में नादुब की लैपटॉप पर बिजली की रफ्तार से चलती उंगलियों को देख हर कोई हैरान है। 

60 सेकंड में  बनाए 196 स्कोर 

पाकिस्तान के गिल ने ऑनलाइन मेथ्स टेबल लर्निंग ऐप ‘टाइम्स टेबल्स रॉक स्टार्स’ पर इस रिकॉर्ड को बनाया। बता दें कि टॉप स्कोरर को खोजने के लिए इस ऐप ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के साथ साझेदारी की थी। गिल ने 60 सेकंड में 196 स्कोर बनाए, जो 3 प्रति सेकंड से ज्यादा है। ” गिल के हुनर की तारीफ करते हुए टीटी रॉक स्टार्स में नादूब को बधाई देते हुए अपने ऑफिशियल पेज गिल का एक वीडियो भी साझा किया है। 



Source link

पिछला लेखपुलिस ने सुशांत की बिल्डिंग के सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लिए, एक्टर की एक्ट्रेस दोस्त से भी होगी पूछताछ
अगला लेखहोर्मोनल इम्बैलेंस भी हो सकता है डिप्रेशन का कारण, खुद का ऐसे करें बचाव
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।