एक्ट्रेसेस बॉलीवुड से हुईं दूर: सायरा बानो 22 की उम्र में शादी कर फिल्मों से हुईं दूर, भाग्यश्री ने भी शादी के बाद फिल्मों में नहीं किया काम

0
0


20 मिनट पहले

आज के समय में एक्ट्रेसेस का शादी के बाद अपनी पर्सनल लाइफ के साथ प्रोफेशनल लाइफ को भी मैनेज करती हैं। लेकिन कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जो अपनी पर्सनल लाइफ के लिए अपनी प्रोफेशनल लाइफ से दूर हो जाती हैं। तो चलिए आज ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बात करते हैं।

सायरा बानो

सायरा बानो अपने समय की बेहतरीन अदाकारा थीं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। सायरा बानो पड़ोसन, जंगली, पूरब और पश्चिम जैसी बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। लेकिन जब सायरा का करियर तेजी से आगे बढ़ रहा था उसी समय उनकी उनके ड्रीम मैन दिलीप कुमार से शादी हो गई। 1966 में दिलीप कुमार से शादी के समय सायरा महज 22 साल की थीं। लेकिन दिलीप के लिए उन्होंने अपना करियर छोड़ दिया और उनकी देखभाल में लग गईं। शादी के पहले सायरा के पास बहुत से प्रोजेक्ट्स थे जिन्हें उन्होंने शादी के बाद छोड़ दिया।

बबीता

70 के दशक में बबीता काफी पॉपुलर एक्ट्रेस थीं। उन्होंने राज, कल आज और कल, हसीना मान जाएगी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन शादी के बाद अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस करते हुए उन्होंने फिल्मों से नाता तोड़ दिया। उन्होंने लगभग 19 फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया जिसके बाद 23 साल की उम्र में 6 नवंबर 1971 को उनकी रणधीर कपूर से शादी हो गई। हालांकि शादी के कुछ सालों बाद करिश्मा और करीना के साथ बबीता रणधीर से अलग हो गई थीं। दोनों लगभग 20 सालों तक एक दूसरे से दूर रहे, लेकिन बाद में दोनों फिर एक हो गए। लेकिन बबीता ने अपनी फैमिली के लिए अपने अच्छे खासे फिल्मी करियर को छोड़ दिया।

मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी 80 के दशक की दीवा कही जाती थीं। उन्होंने घायल, दामिनी जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। वो न सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए बल्कि अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए भी जानी जाती हैं। वो आखिरी बार फिल्म घातक में नजर आईं थी जिसके बाद उन्होंने कोई फिल्म नहीं की। दरअसल राजकुमार संतोषी की अधिकतर फिल्मों में मीनाक्षी ही होती थीं एक दिन संतोषी ने मीनाक्षी को प्रपोज कर दिया। तब मीनाक्षी ने उन्हें तो इंकार कर दिया साथ ही फिल्म इंडस्ट्री भी छोड़ दी और बैंकर हरीश मैसूर से 1995 में शादी के बंधन में बंध गईं। शादी के बाद मीनाक्षी ने पूरी तरह से बॉलीवु़ड से नाता तोड़ लिया। दोनों के दो बच्चे हैं। मीनाक्षी बेहतरीन क्लासिकल डांसर हैं और फिलहाल वो टेक्सास में अपनी डांस क्लास चलाती हैं।

भाग्यश्री

90 के दशक में भाग्यश्री को बहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है। भाग्यश्री ने सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म से भाग्यश्री की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी और हर प्रोड्यूसर उनके साथ फिल्म बनाना चाहता था, उनका कैरेक्टर सुमन 90 के दशक की यूथ गर्ल्स का आइडल बन गया था। लेकिन भाग्यश्री ने अपने फैंस का दिल तब तोड़ दिया जब वो मैंने प्यार किया के बाद शादी के बंधन में बंध गईं। दरअसल एक्ट्रेस ने 19 साल की उम्र में एक्टर हिमालय दासानी से 1990 में शादी कर ली। शादी के बाद अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भाग्यश्री ने फिल्मों से भी दूरी बना ली और फिर किसी फिल्म में काम नहीं किया।

मंदाकिनी

आपको फिल्म ‘राम तेरी गंगा मेली’ याद है? इस फिल्म में मंदाकिनी की खूबसूरती ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। मंदाकिनी का नाम दाऊद इब्राहिम से भी जुड़ा था हालांकि 1990 में मंदाकिनी ने डॉ काग्युर टी रिन्पोचे ठाकुर से शादी कर ली थी जो बाद में बौद्ध भिक्षु बन गए। मंदाकिनी ने शादी के बाद अपनी पर्सनल लाइफ के चलते बॉलीवुड से दूरी बना ली। अब मंदाकिनी और उनके पति रिनपोचे मुंबई में एक तिब्बत हर्बल सेंटर चलाते हैं। इसके अलावा मंदाकिनी योग भी सिखाती हैं। दोनों के दो बच्चे हैं।

नम्रता शिरोडकर

पूर्व मिस इंडिया नम्रता शिरोडकर एलओसी कारगिल, अस्तित्व जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने 1993 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसी बीच सन 2000 में फिल्म वामसी की शूटिंग के दौरान उनकी मुलाकात एक्टर महेश बाबू से हुई। दोनों ने एक दूसरे को 5 साल डेट किया और 2005 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। शादी के बाद नम्रता ने बॉलीवुड से किनारा कर लिया और अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस करने लगीं। फिलहाल दोनों के दो बच्चे हैं और नम्रता अपने बच्चों की देखभाल में बिजी रहती हैं।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के तीनों खान के साथ स्क्रिन शेयर करने वाली एक्ट्रेस रहीं हैं। उनकी आखिरी फिल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ थी जिसके बाद उन्होंने 2001 में अक्षय कुमार से शादी कर ली और बॉलीवुड से किनारा। ट्विंकल ने शादी के बाद अपनी फैमिली को टाइम देना ज्यादा जरुरी समझा और फिर फिल्मों से दूरी बना ली।

असिन थोट्टूमकल

गजनी फैम आसिन का चेहरा तो याद होगा आपको? इस फिल्म से असिन पॉपुलर हो गईं थीं लेकिन उनका फिल्मी करियर ज्यादा नहीं चला और उन्होंने 2016 में माइक्रोमैक्स सीईओ राहुल शर्मा से शादी कर ली। शादी के बाद असिन ने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। आसिन फिलहाल अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस कर रहीं हैं और बॉलीवुड से दूर हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखक्यों होती है पथरी की समस्या और कौन सी दवा है फायदेमंद? जानें
अगला लेखTVS अगले महीने लॉन्च करेगी नई स्पोर्ट्स बाइक, कौन सा होगा नया मॉडल?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।