उर्दू सीखने के लिए डायरेक्ट कोच का सहारा लिया: सिद्धार्थ ने कहा- रियल स्टोरी पर बेस्ड फिल्में करना पसंद है, लकी हूं कि ज्यादा रोमांटिक गाने मेरे हिस्से में हैं

0
1



  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Sddharth Malhotra Interview, Siddharth Said I Like Doing Films Based On Real Story, I Am Lucky That More Romantic Songs Are In My Share

14 मिनट पहले

सिद्धार्थ मल्होत्रा नए साल की दूसरी बड़े बजट की फिल्म दर्शकों को दे रहे हैं। पहली अर्जुन कपूर की कुत्ते थी। सिद्धार्थ की मिशन मजनू हालांकि ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आएगी। सिद्धार्थ ने उस फिल्म के बारे में दैनिक भास्कर पेश हैं प्रमुख अंश

:-मिशन मजनू फिल्म कैसे मिली ?

इसके प्रोड्युसर अमर बुटाला जी हैं। उन्होंने कुछ साल पहले एक कॉफी शॉप में इससे जुड़ी एक मोटी कहानी शेयर की थी कि एक स्पाई है, जो पड़ोसी मुल्क में कारनामे करता है। हालांकि उस बात मुलाकात के दो सालों बाद फिल्म शुरू हुई। मुझे दरअसल कहानी रोचक लगी थी। क्योंकि मैंने कभी वैसा जासूस या स्पाई प्ले नहीं किया था। वैसा असल में हुआ भी था। हालांकि उस बारे में पता नहीं चलता है। पर उस मिशन को अंजाम दिए 50 साल हो गए थे। तो थोड़ी बहुत जानकारियां हाथ लगी थीं। साथ ही मुझे उससे ऐसे हीरो को प्ले करने का मौका मिला, जो यूनिफॉर्म नहीं पहनते। वो किसी को खुलकर बोल भी नहीं पाते कि वो वैसे पेशे में भी हैं। तो उन सारी चीजों ने मुझे इस फिल्म के प्रति काफी अट्रैक्ट किया। अब एक्साइटेड हूं कि 20 जनवरी को यह पिक्चर नेटफ्लिक्स पर आएगी।

:- आपका ये किरदार शेरशाह और योद्धा से अलग कैसे है ?

यह सुनने में शायद एक जैसे साउंड करें, क्योंकि तीनों में कॉमन फैक्टर मैं हूं। जब आप पूरी पिक्चर देखेंगे तो सब अलग है। तीनों के किरदार, स्क्रीनप्ले सब एक दूसरे से बेहद डिफरेंट हैं। मिशन मजनू की दुनिया तो 1970 में बेस्ड है। इंडियन स्पाई का रोल है मेरा यहां, जो पाकिस्तान में बतौर दर्जी रह रहा है। वह कभी वहां प्लंबर भी बन जाता है। कभी वहीं का सिपाही भी बन जाता है वह। उसका प्यार, जुनून सब देश के लिए है। तभी जो उसे कोड नेम मजनू से सब बुलाते हैं, वह उनके देश से प्यार के बारे में है।

बॉलीवुड के मजनू कैसे बने आप?

मिशन इंडियन फिल्म इंडस्ट्री, मिशन मुंबई में आना, रहना आसान नहीं है। मुंबई की स्पीड बाकी शहरों से अलग है। कभी कभी बड़ी मुश्किलें आती हैं, जगह ढूंढने में। मैंने बहुत सारे दोस्तों के साथ अपार्टमेंट शेयर किए हैं। बहुत सारी गलती भी की। दूसरी स्ट्रगल इंडस्ट्री में लॉन्च होने में भी आती हैं।वह इसलिए कि इसमें देश के अलग अलग इलाकों से और फील्ड से लोग आते हैं।

:-धर्मा प्रोडक्शन में काम कैसे मिला था?

दरअसल मैं अलग अलग प्रोडक्शन हाउस में जाया करता था। वहां नाम, नंबर, हम दिया करते थे कि कोई काम हो तो बताओ। वह सब करते करते सबसे पहले दोस्ताना पिक्चर के वक्त हमें करण मल्होत्रा के साथ इंटरव्यू हुआ था। फिल्म मेकिंग के बारे में सवाल हुए थे। फिर माय नेम इज खान में मुझे असिस्टेंट डायरेक्शन का काम मिला था।

आप एक्ट्रेसेस के साथ केमिस्ट्री कैसे बिल्ट अप करते हैं?

यहां हमने उर्दू सीखने के लिए कोच रखा था। और रहा सवाल एक्ट्रेसेस के साथ केमिस्ट्री बिल्ट अप करने का तो एक जड़ी बूटी आती है। उसे दूध में लें, बगैर पानी के तो ऐसा कुछ नहीं है। हर किसी की परफॉर्मेंस है, जो सीन में लिखी होती है। एक समझ विकसित करनी होती है अपने डायरेक्टर के साथ कि सीन कैसे अच्छा करना है? उन्हीं फॉलो किया, तभी फिल्में चाहें ‘कपूर एंड संस’ हों या ‘ शेरशाह’ या उम्मीद करते हैं कि अब मिशन मजनू में भी लोगों को हमारी केमिस्ट्री बेहतर नजर आएगी। मैं इस मामले में भी लकी रहा कि मेरे खाते में कुछ बेहतरीन रोमांटिक सॉन्ग भी हैं फिल्म में। उम्मीद करता हूं कि ‘ रब्बा जाणदा’ गाना भी लोगों को पसंद आए।

:-आप किस जौनर फिल्में करना पसंद करते है ?

ये दोनों तो हैं हीं। साथ ही नेटफ्लिक्स पर भी एक शो है द स्पाई, जो रियल लाइफ से इंस्पायर्ड है। म्युनिख में भी अलग हटकर दिखाने की कोशिश की स्पीलबर्ग साहब ने, वो भी रियल स्टोरी से इंस्पायर्ड थी। मैं वो फिल्में पसंद करता हूं, तभी मैंने मिशन मजनू जैसी फिल्म की, उन दोनों फिल्मों की स्टोरीटेलिंग जैसी है।

:-क्या आप और कियारा शादी करने वाले है ?

मुझे तो नहीं मालूम। इतनी बार डेट्स निकल गईं बीते साल। आगे की डेट्स भी आप ही फिक्स कीजिए। आप ही लोग फिक्स कर रहें हैं। बाकी मेरा या किसी स्टार का स्टेटस क्या है, वह इरीलिवेंट है। मेरी फिल्म आ रही है। वह लोग देखें, बस ये कहना चाहूंगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखUP Weather Update : घने कोहरे और शीतलहर के चलते प्रदेश में 16 से 19 तक यलो व ऑरेंज अलर्ट, गिरेगा तापमान
अगला लेखSoha Ali Khan Photo: सोहा अली खान ने शेयर की बाथटब की फोटो, बेटी को किस करते हुए मस्ती
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।