उत्तर प्रदेश में 58000 से ज्यादा पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू, जानें डिटेल 

0
0


UP Panchayat Sahayak Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. यूपी पंचायत राज डिपार्टमेंट ने पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के 58189 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू कर दी है. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट पास कर चुके युवा इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. हालांकि इसमें एक शर्त भी है, युवा केवल उसी ग्राम पंचायत के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके मूल निवासी हैं. आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन होगी. 

मेरिट के आधार पर होगा चयन
पंचायत सहायक के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नंबरों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. खास बात यह है कि इन पदों पर 1 साल के लिए संविदा व्यक्त नियुक्ति की जाएगी. चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 6000 रुपये प्रति महीने मानदेय दिया जाएगा.

यहां देखें जरूरी तारीखें 
पंचायत सहायक के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार 17 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. पंचायती राज डिपार्टमेंट 24 से 31 अगस्त 2021 के बीच मेरिट लिस्ट जारी कर देगा. जो लोग इस मेरिट लिस्ट में जगह बनाएंगे उन्हें इन पदों के लिए चुन लिया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए. आवेदकों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एक एप्लीकेशन के साथ अपने सभी दस्तावेजों की छायाप्रति लगाकर संबंधित विकासखंड या जिला पंचायती राज अधिकारी के ऑफिस में जमा करनी होगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग की वेबसाइट http://panchayatiraj.up.nic.in पर विजिट कर सकते हैं और यहां उपलब्ध नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः GATE 2022 की वेबसाइट लॉन्च, अगस्त से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, 3 जनवरी से एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखएडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, ग्रेजुएट युवा कर सकते हैं आवेदन
अगला लेखHow to increase immunity: कमजोरी की छुट्टी कर देंगी ये 5 चीजें, शरीर को अंदर से बनाती हैं ताकतवर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।