उज्जैन में पुलिस के हत्थे कैसे चढ़ा ‘कानपुर का दरिंदा’ विकास दुबे – पढ़ें पांच प्वाइंट्स में

0
5


‘कानपुर का दरिंदा’ विकास दुबे उज्जैन में गिरफ्तार

उज्जैन:
यूपी के कानपुर में पिछले हफ्ते आठ पुलिसकर्मियों को घेरकर बेरहमी से हत्या करने के आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन में गिरफ्तार कर लिया गया है. मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में गैंगस्टर विकास दुबे महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचा था, गॉर्ड के पहचान में आने के बाद पुलिस की मदद के साथ उसे पकड़ लिया गया. मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी पुलिस और एसटीएफ को इसकी जानकारी दे दी है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. कानपुर के चौबेपुर में घटना को अंजाम देकर फरार विकास पहले दिल्ली-एनसीआर पहुंचा, लेकिन पुलिस की जबरदस्त दबिश के बाद वह फिर मध्यप्रदेश के उज्जैन जिला पहुंचा, जहां उसे एमपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

  2. आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को मंगलवार को दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में एक होटल में देखा गया था. लेकिन जब पुलिस वहां छापा मारने पहुंची तो वह वहां से निकल चुका था.

  3. कुख्यात अपराधी को पकड़ने में लगी स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने कंफर्म किया कि फरीदाबाद में जो शख्स सीसीटीवी में दिख रहा है वो विकास दुबे था. इसके बाद गुरुग्राम में भी हाइअलर्ट जारी कर दिया गया. 

  4. वहां से गैंगस्टर विकास दुबे मध्य प्रदेश की तरफ भाग निकला. उज्जैन में गुरुवार को सुबह 8 बजे महाकाल मंदिर परिसर पहुंचा, वहां प्रसाद की एक दुकान पर एक दुकानदार को शक हुआ. उसने मंदिर सिक्योरिटी को बताया.

  5. जब पूजा करके वो बाहर निकला तो सिक्योरिटी वाले उसे लेकर आये. आईडी दिखाने को कहा जो किसी और के नाम से बनी थी. जब सिक्योरिटी ने ज्यादा पूछा तो वो मारपीट करने लगे. थाने लेकर आये तो उसने कबूल कर लिया.



Source link

पिछला लेखपटना में मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 24 लोग कोरोना पॉजिटिव, सीएम नीतीश कुमार की भतीजी होम क्वारंटाइन
अगला लेख‘सूरमा भोपाली’ के नाम से मशहूर अभिनेता जगदीप सिंह के निधन पर CM शिवराज ने जताया दु:ख
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।