होम विदेश ईरान-भारत में पैगंबर पर टिप्पणी की बात नहीं हुई: ईरान ने कहा-...

ईरान-भारत में पैगंबर पर टिप्पणी की बात नहीं हुई: ईरान ने कहा- डोभाल ने सबक सिखाने का भरोसा दिया, फिर वेबसाइट से बयान हटाया

0
1


नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली में बुधवार को ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद ईरानी सरकार की वेबसाइट पर एक बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया था कि डोभाल ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले को सबक सिखाने का भरोसा दिया है। हालांकि, भारत ने इसे नकार दिया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि मीटिंग के दौरान टिप्पणी का मसला उठा ही नहीं। भारत सरकार का यह बयान सामने आने के कुछ ही देर बाद ईरान की वेबसाइट ईरानी रीडआउट (Iranian readout) पर बयान हटा लिया गया है। इस बयान में डोभाल के हवाले से कहा गया था कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वालों को सबक सिखाया जाएगा। अब ये लाइनें ईरानी विदेश मंत्रालय की वेबसाइट से हटा ली गई हैं।

पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान सरकार की सोच से अलग
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हम इस मुद्दे पर अपना पक्ष पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी सरकार की सोच से बिल्कुल अलग हैं। हम इस तरह के बयानों का कतई समर्थन नहीं करते। विवादित बयान देने वालों लोगों पर कार्रवाई हो रही है।

ईरान के मंत्री ने बुधवार देर रात ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री जयशंकर और अन्य अधिकारियों से मिलकर काफी खुशी हुई। दोनों देशों ने सभी धर्मों का सम्मान करने और अशांति फैलाने-लोगों को बांटने वाले बयानों से बचने की सलाह दी है।

खबरें और भी हैं…



Source link