इस स्कीम के तहत बिना कार खरीदे बने मालिक, मारुति सुजुकी लाया ये शानदार पायलट प्रोजेक्ट

0
3


इस कार मेकर कंपनी ने शुरू की लीज सर्विस

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki ) ने गुरुवार को ‘मारुति सुजुकी सब्सक्राइब’ प्रोजेक्ट के तहत वाहन लीज सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने की घोषणा की.

नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Ltd) ने गुरुवार को ‘मारुति सुजुकी सब्सक्राइब’ प्रोजेक्ट के तहत वाहन लीज सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने की घोषणा की. लॉकडाउन के कारण भारत में ऑटोमोबाइल की बिक्री में गिरावट के बाद कार निर्माता, वाहनों की बिक्री के लिए नई-नई स्कीम लेकर आ रही है. कंपनी ने जानकारी दी कि यह सर्विस अभी गुरुग्राम और बेंगलुरु में में शुरू की जाएगी. हालांकि ये सर्विस शुरू करने वाली ये पहली कंपनी नहीं है. इसके पहले Volkswagen India (फॉक्सवैगन इंडिया) ने इस सर्विस की शुरुआत कर चुका है.

जापान की कंपनी के साथ किया करार-
कंपनी के बयान में कहा गया है कि सब्सक्रिप्शन शुरू में मारुति सुजुकी की ARENA चैनल से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेज़ा और अर्टिगा और NEXA चैनल से Baleno, Ciaz और XL6 पर उपलब्ध होगा. कंपनी इस प्रोजेक्ट पर पिछले एक साल से काम कर रही थी. कंपनी ने कहा कि उसने भारत में सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने के लिए जापान की सहायक कंपनी ORIX कोर्पोरेशन की ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड के साथ करार किया है.

ये कंपनियां भी देती हैं वाहन लीज पर-

मारुति सुजुकी भारत में लीजिंग के क्षेत्र में प्रवेश करने वाली पहली निर्माता नहीं है, इसकी प्रतिद्वंद्वी Hyundai Motor India Ltd पहले से ही इस सेगमेंट में मौजूद है. यहां तक कि Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) भारत में लीज पर अपने वाहन देती है. उनके अलावा, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज जैसे लक्जरी कार निर्माता भी भारत में कस्टमाइज्ड लीजिंग प्लान पेश करते हैं. हालांकि, मारुति का वाहन लीजिंग मॉडल अन्य कंपनियों से अलग होगा, क्योंकि कारोबार को बढ़ाने के लिए इसने अपने बड़े देशव्यापी डीलरशिप नेटवर्क का उपयोग करने की योजना बनाई है

First published: July 2, 2020, 4:42 PM IST





Source link

पिछला लेखअमित शाह ने योगी आदित्यनाथ से कहा, यूपी में और अधिक कोरोना वायरस जांचें करने की जरूरत
अगला लेखCorona Update: उत्तराखंड में महज 510 एक्टिव केस, अब तक 2405 लोग हुए ठीक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।