इस साल केंद्रीय विद्यालयों में नहीं होगी नए शिक्षकों की भर्ती, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने की पुष्टि

0
1


पिछले साल कोरोना वायरस के चलते सभी स्कूल, कॉलेज बंद करने की घोषणा की गई थी, जिसके चलते अभी तक केंद्रीय विद्यालयों में नए शिक्षकों की भर्ती नहीं की गई है और अब शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया है कि इस साल भी कोई नई भर्ती नहीं की जा सकेगी. वहीं वर्तमान में केंद्रीय विद्यालय में 40,662 शिक्षक हैं जबकि जवाहर नवोदय विद्यालय में 11,808 शिक्षक हैं. शिक्षा मंत्री ने निचले सदन को लिखित जवाब में इसकी सूचना दी है. शिक्षामंत्री पोखरियाल का बयान उन लोगों के चेहरे पर मायूसी ला सकता है जो केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक भर्ती के इंतजार में बैठे थे अब उनको पूरा एक साल और इंतजार करना पड़ सकता है.

शिक्षा मंत्री का बयान

शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि नए केंद्रीय विद्यालय खोलने के प्रस्ताव पर केवल तभी विचार किया जाता है, जब भारत सरकार, राज्य सरकारें, संघ शासित प्रदेशों के प्रशासक विभागों से प्रतिबद्ध होते हैं. साथ ही कहा कि एक नया केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए केवीएस के निर्धारित मानदंडों के अनुसार जमीन, अस्थायी आवास समेत कई संसाधनों की जरूरत होती है.

जवाहर नवोदय विद्यालय को मिली मंजूरी

शिक्षा मंत्री ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय को देश के सभी जिलों में 31 मई 2014 को खोलने की मंजूरी दी गई थी, लेकिन नवोदय विद्यालय योजना को अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः

CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड की date sheet जारी, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

SSC Delhi Police Executive Constable Result 2021: दिल्ली पुलिस एक्जीक्यूटिव कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखजयपुर में घर बुलाकर लूटा रहा युवती की अस्मत, मां-बहन को मारने की दी थी धमकी
अगला लेखजयपुर में 7 वर्षीय मासूम से छेड़छाड़, आरोपित पड़ौसी गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।