इस राज्य में होगी शिक्षकों के हजारों पदों पर भर्ती, यहां देखें अधिक डिटेल्स

0
0


Teacher Recruitment in Rajasthan 2022: शिक्षक बनने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड द्वारा फिजिकल एजुकेशन टीचर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 23 जून 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जुलाई तय की गई है.

रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के तहत फिजिकल एजुकेशन टीचर के कुल 5,546 पदों पर भर्ती होगी. इस भर्ती के लिए गैर अनुसूचित क्षेत्र के लिए 4,899 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 647 पद शामिल किए गए हैं.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से सीनियर सेकेंडरी या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए.

आयु सीमा
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट प्रदान की जाएगी.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

कब होगी परीक्षा
इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 25 सितंबर 2022 को किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

ऐसे करें आवेदन
इस भर्ती के लिए पात्र व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक साइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर 23 जून से 22 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.  

​​IPPB Admit Card 2022: ​इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने जारी किए जीडीएस भर्ती के एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

Motivational Story: 43 साल की उम्र में पिता ने पास की 10वीं की परीक्षा, बेटा हुआ फेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखपूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर ने लोगों को परोसी चाय: कहा- मुश्किल वक्त में अपनों का ख्याल रखें, वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं
अगला लेख​सुप्रीम कोर्ट ने निकाली बम्पर पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट जल्द करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।