इस बार बिना मेरिट लिस्ट के रिजल्ट जारी कर सकता है बोर्ड, स्टूडेंट्स को डिजीलॉकर डाउनलोड करने के दिए निर्देश

0
4


  • इससे पहले CISCE ने भी बिना मेरिट लिस्ट के जारी किया था रिजल्ट
  • डिजीलॉकर ऐप के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे मार्कशीट

दैनिक भास्कर

Jul 11, 2020, 06:05 PM IST

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की 10वीं- 12वीं की बची परीक्षाओं रद्द होने के बाद अब बोर्ड परिणाम जारी करने की तैयारियों में तेजी से जुटा हुआ है। कोर्ट के निर्देश के बाद संभावना है कि 10वीं- 12वीं के परीक्षा परिणाम 15 जुलाई को या उससे पहले भी जारी किए जा सकते हैं। 

CISCE की तर्ज पर ले सकता है फैसला

वहीं, CBSE भी अब परिणामों को लेकर काउंसिल ऑफ द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) की तरह मेरिट लिस्ट जारी नहीं करने का फैसला ले सकता है। दरअसल, कोरोना के कारण बनी असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए इस साल बोर्ड मेरिट लिस्ट ना ही मेरिट लिस्ट जारी करेगा और हो सकता है कि ना ही टॉपर्स का ऐलान करें।

डिजीलॉकर के जरिए मिलेगी मार्कशीट

इससे पहले बोर्ड ने स्टूडेंट्स को डिजीलॉकर ऐप को डाउनलोड करने या फिर उस पर खुद को रजिस्टर करने के निर्देश दिए। CBSE ने स्टूडेंट्स से कहा है कि डिजीलॉकर ऐप डाउनलोड करने के बाद ही वह अपनी मार्कशीट डिजीलॉकर ऐप के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा स्टूडेंट्स अपना पास सर्टिफिकेट भी डाउनलोड कर सकेंगे।



Source link

पिछला लेखCoronavirus: दिल्ली में जुलाई में होम आइसोलेशन में रहने वाले किसी भी मरीज की मौत नहीं
अगला लेखकैट का गोयल को पत्र, वंदे भारत परियोजना में चीन की कंपनी को भाग लेने की अनुमति नहीं दे सरकार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।