होम स्पोर्ट्स क्रिकेट इस बच्चे को कहते हैं क्रिकेट की दुनिया का किंग, हर दिल...

इस बच्चे को कहते हैं क्रिकेट की दुनिया का किंग, हर दिल पर कर रहा राज, पहचानो तो जाने

0
0


नई दिल्ली: भारत के मौजूदा क्रिकेट टीम में एक स्तंभ की तरह है यह खिलाड़ी है। पिछले एक दशक से अपने बेहतरीन खेल से दुनियाभर के फैंस को दीवाना बनाया हुआ है। भारतीय टीम के स्क्वाड से अगर यह खिलाड़ी बाहर रहता है तो टीम में एक खालीपन सा लगने लगता है। इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए हाल के सालों में ऐसा प्रदर्शन किया है कि उन्हें क्रिकेट का किंग कहा जाने लगा है। बचपन में क्यूट सा दिखने वाला यह बच्चा आज हैंडसम हंक बन चुका है।

हाल ही में इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए एशिया कप में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं उन्होंने टूर्नामेंट में गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया था। यह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसकी बल्लेबाजी को देखना उनके विरोधी टीम भी देखना पसंद करती है।

बचपन में यह खिलाड़ी खाने पीने का बहुत शौकीन हुआ करता था लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने करियर के शुरुआत के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने अपनी फिटनेस को इस स्तर पर पहुंचा दिया कि, अब उनका उदाहरण दिया जाने लगा है।

टीम इंडिया के लिए खेल चुका है 400 से अधिक मैच

टीम इंडिया का यह खिलाड़ी विश्व क्रिकेट का एक महान बल्लेबाज बन चुका है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर यह अब तक कुल 468 मैच खेल चुका है, जिसमें उनके नाम कुल 71 शतक दर्ज है। उन्होंने वनडे, टेस्ट, और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में लगभग 50 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं।

टीम इंडिया के लिए इस स्टार ने वनडे क्रिकेट में 12344 रन बना चुका है। इसके अलावा टेस्ट में उनके नाम 8074 रन दर्ज है। वहीं टी20 फॉर्मेट में उन्होंने हाल ही में शतक लगाते हुए 3584 रन बनाए हैं।



Source link