इसरो में निकली सरकारी नौकरी, ये उम्मीदवार यहां करें आवेदन, मिलेगी 1.5 लाख रुपये प्रतिमाह सैलरी

0
1


ISRO Recruitment 2022: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो), सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र, श्रीहरिकोटा (एसडीएससी शार) ने  प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी), पोस्ट ग्रेजुएट शिक्षक (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट शिक्षक (टीजीटी) समेत अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट यानी sdsc.shar.gov.in पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 अगस्त 2022 है. आवेदकों को उसी के लिए चयन प्रक्रिया के तहत कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में उपस्थित होना होगा. परीक्षा पूरे देश में आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा/स्किल टेस्ट के लिए पात्र उम्मीदवारों को सूचना उम्मीदवार के रजिस्टर्ड ई-मेल पर भेजी जाएगी.

वेकेंसी डिटेल्स 
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 5 पद, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के 9 पद और प्राइमरी टीचर के 5 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जानें आवेदन शुल्क 
इसके लिए अभ्यर्थियों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पहले ऑनलाइन नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

जानें सैलरी डिटेल्स
पीजीटी पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 47,600 रुपये से 1,51,100 रुपये महीने तक का वेतन दिया जाएगा. जबकि, टीजीटी पदों के लिए 44,900 रुपये से 142400 रुपये और प्राइमरी टीचर के लिए 35400 रुपये से 112400 रुपये महीने तक का वेतन मिलेगा. 

जानें आयु सीमा 
इसरो में पीजीटी पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. टीजीटी पदों के लिए अधिकतम आयु 35 साल प्राइमरी टीचर के पदों के लिए 30 साल निर्धारित की गई है. वहीं सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

जानें कैसे करें आवेदन 
इसरो में शिक्षक के इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. अभ्यर्थी ISRO SDSC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sdsc.shar.gov.in पर 28 अगस्त 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ‌

इस राज्य के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी, नए कर्मचारियों को मिलेगी फुल सैलरी, नहीं कटेगा पैसा

​JKPSC Prelims Result 2022: JKPSC ने जारी किए संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखवर्ल्ड फोटोग्राफी डे: वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ऐश्वर्या से सीखें प्रोफेशनल फोटोग्राफर बनने के स्किल्स, एंट्री लेवल कैमरे से शुरुआत कर कमाएं नाम और पैसा
अगला लेखAndre Russell: द हंड्रेड में आंद्रे रसेल ने लगाई आग, गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 5 गेंद में पलट दिया मैच
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।