इसरो में टीजीटी, पीजीटी और प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली वैकेंसी

0
1


ISRO Recruitment 2022: इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (ISRO), सतीश धवन स्पेस सेंटर, श्रीहरिकोटा ने टीचर के कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. अभ्यर्थी ISRO Teacher Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sdsc.shar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 6 अगस्त 2022 से शुरू हो चुकी है. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2022 है. 

वैकेंसी डिटेल्स 
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के 5 पद, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के 9 पद और प्राइमरी टीचर के 5 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जानें सैलरी डिटेल्स
पीजीटी पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 47,600 रुपये से 1,51,100 रुपये महीने तक का वेतन दिया जाएगा. जबकि, टीजीटी पदों के लिए 44,900 रुपये से 142400 रुपये और प्राइमरी टीचर के लिए 35400 रुपये से 112400 रुपये महीने तक का वेतन मिलेगा. 

जानें आयु सीमा 
इसरो में पीजीटी पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. टीजीटी पदों के लिए अधिकतम आयु 35 साल प्राइमरी टीचर के पदों के लिए 30 साल निर्धारित की गई है. वहीं सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

जानें कैसे करें आवेदन 
इसरो में शिक्षक के इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. अभ्यर्थी ISRO SDSC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sdsc.shar.gov.in पर 28 अगस्त 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ‌

जानें आवेदन शुल्क 
इसके लिए अभ्यर्थियों को 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पहले ऑनलाइन नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें-TULIP: बढ़िया स्टाइपेंड के साथ करनी है सरकारी दफ्तर में इंटर्नशिप, ऐसे करें अप्लाई

Internship Tips: पाना चाहते हैं परमानेंट जॉब तो अपने इंटर्नशिप में बरतें पूरी ईमानदारी, ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखAsia Cup: एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित, केएल राहुल और विराट कोहली की हुई वापसी
अगला लेख‘हर हर शंभू’ फेम Farmani naaz का दावा- ‘कोई फतवा जारी नहीं’, कॉपीराइट विवाद पर कही ये बात
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।