इलेक्ट्रिक i10 जल्द हो सकती है लॉन्च, हुंडई ने बनाई सस्ती EV उतारने की योजना 

0
0


हाइलाइट्स

कंपनी एक छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.
नई इलेक्ट्रिक कार i10 मॉडल का इलेक्ट्रिक हैचबैक हो सकता है.
हुंडई जल्द ही नई इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को लॉन्च कर सकती है.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की लगातार बढ़ती मांग के बीच अब हुंडई भी सेगमेंट में कुछ बड़ा करने जा रही है. कंपनी एक छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह कंपनी अब तक सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी. जनता के लिए किफायती ऑप्शन के साथ यह i10 मॉडल का इलेक्ट्रिक हैचबैक हो सकता है, जिसने बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

ऑटो न्यूज यूरोप की एक रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई की अपने ईवी विकल्पों की कीमत पर गहरी नजर है, जो Ioniq लाइनअप के दायरे से बाहर हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि हुंडई मोटर यूरोप के मार्केटिंग चीफ एंड्रियास-क्रिस्टोफ हॉफमैन ने पुष्टि की है कि ऐसा मॉडल विकसित किया जा रहा है और यूरोपीय बाजारों में इसकी कीमत लगभग 20,000 यूरो या लगभग 16 लाख हो सकती है. अंतिम कीमत कई तरह के कारकों पर निर्भर करेगी और हर देश में अलग-अलग होगी.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती हैं 437 किमी, देखें कीमत

इलेक्ट्रिक कारों की कीमत कम रखना बड़ी चुनौती
हॉफमैन ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि छोटी कारों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट टेक्नोलॉजी कारणों के साथ-साथ कम कीमत में रखना एक चुनौती भरा काम है. यह काफी हद तक माना जाता है कि जब ईवीएस की बात आती है, तो पूरी तरह से भरी हुई सेडान या एसयूवी की तुलना में छोटे ईवी में मार्जिन बहुत कम होता है.

जल्द आ रही नई इलेक्ट्रिक कार
यहां भारत में हुंडई जल्द ही नई इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को लॉन्च कर सकती है. यह तुलनात्मक रूप से किफायती होगी, क्योंकि यह स्थानीय रूप से असेंबल होगी. भारत जैसे विकासशील बाजारों को भी छोटे ईवी वाले ब्रांडों द्वारा टारगेट किया जा सकता है, जिनकी कीमत ₹10 लाख से रुपये से ₹12 लाख रुपये की बीच होगी.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

अभी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है ये
वर्तमान में टाटा मोटर्स की यहां छोटे ईवी बाजार पर मजबूत पकड़ है, लेकिन खरीदारों के लिए इसकी सबसे सस्ती ईवी टिगोर ईवी की कीमत ₹12 लाख से ज्यादा है. एमजी मोटर और हुंडई भी क्रमशः जेडएस ईवी और कोना के साथ ईवी स्पेस में मौजूद हैं. एमजी की योजना 2023 में यहां एक अधिक किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Hyundai



Source link

पिछला लेखSpicejet ने 50 फीसदी Flights कैंसिल होने पर जारी किया बयान, क्या यात्रियों को भी उठाना पड़ेगा नुकसान?
अगला लेखकृष्ण जन्माष्टमी के लिए घर में बनाएं पेड़े, जानिए रेसिपी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।