इन संकल्पों के साथ कीजिए नए साल की शुरुआत, जीवन में आएगा सकारात्मक बदलाव

0
4


New Year Resolutions 2023: नए साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है और सभी ने धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ  इसका स्वागत किया है. नए साल के मौके पर लोग लीजज व्यजंन बनाते हैं, पिकनिक स्पॉट जाते हैं और खूब मौज-मस्ती करते हैं. नए साल पर लोग एक दूसरे को बधाईयां व शुभकामनाएं भी देते हैं. लेकिन इस बार नए साल आप खुद के लिए कुछ संकल्प लीजिए और इसे पूरे साल अपने जीवन में लागू कीजिए. फिर देखिए कैसे नए साल 2023 में आपको तरक्की और सफलता भी हासिल होती है.अगर आप असमंजस में हैं कि क्या संकल्प लिया जाए तो चिंता न करें. यहां हम आपको कुछ सरल और बहुत ही उपयोगी संकल्पों के बारे में बता रहे हैं.

स्वस्थ सेहत का संकल्प
जीवन को खुशनुमना और सफल बनाने के लिए स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है. अच्छी सेहत के बूते ही आप आपको तरक्की भी मिल सकती है. लेकिन इस बार नए साल में सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि पूरे परिवार की सेहत को सेहतमंद रखने का संकल्प लें.

योग का संकल्प
शारीरिक तौर पर फिट रहने के लिए व्यायाम बहुत जरूरी है. इसलिए इस साल नियमित व्यायाम करने का संकल्प लें. जब आप व्यायाम करें तो घर के अन्य सदस्य और बच्चों को भी व्यायाम कराएं. इससे पूरा परिवार स्वस्थ रहेगा और स्वस्थ परिवार ही सुखी व संपन्न होते हैं.

सोशल मीडिया से लें ब्रेक
सोशल मीडिया पर आज लोग अपना सबसे अधिक समय बिताने लगे हैं. इस कारण पारिवारिक रिश्तों के साथ संतुलन बैठाना मुश्किल हो गया है. इसलिए काम और सोशल मीडिया से अपने और परिवार के लिए थोड़ा समय निकालें.

News Reels

रिश्तों को दें समय
आजकल लोग अपने परिवार को समय नहीं दे रहे हैं. इससे रिश्तों में दूरियां और खटास आ रही है. इन्हें जल्द से जल्द खत्म करने की कोशिश करें और अपनों के लिए समय निकालें.

ये भी पढ़ें: Ved Vaani: जटिल नहीं है वेद-पुराणों को समझना, इन विभाजन क्रम से समझें

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

पिछला लेखWhatsapp, आज से इन 49 स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, कहीं आपका फोन तो नहीं है शामिल, देखें लिस्ट – whatsapp not work in these 49 smartphone today 1 january 2023
अगला लेखनये साल में अगर फिटनेस का रिजॉल्यूशन लिया है तो इन 5 सामानों को घर में जरूर रखें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।