इन क्रिकेटर्स के करियर पर लगा 2022 में ब्रेक, रिटायरमेंट लेकर किया पूरी को दुनिया को हैरान

0
0


साल 2022 में क्रिकेट जगत के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों ने संन्यास लेने का फैसला किया है। सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा और इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ियों के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने सिर्फ एक या दो फॉर्मेट में नहीं खेलने का निर्णय लिया है।

इन क्रिकेटर्स के करियर पर लगा 2022 में ब्रेक

साल 2022 क्रिकेट के लिए काफी शानदार रहा। इंग्लैंड की टीम ने दूसरी बार टी20 विश्व कप खिताब अपने नाम किया तो श्रीलंकाई टीम ऐशिया चैंपियन बनी। इसके अलावा क्रिकेट जगत के कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्होंने अपने शानदार करियर को अलविदा कह दिया।

सुरेश रैना भारत में नहीं खेलेंगे किसी भी तरह का क्रिकेट

इस लिस्ट में पहला नाम भारत के सुरेश रैना का है। रैना टीम इंडिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में से रहे हैं। रैना ने हालांकि साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन दो साल बाद उन्होंने सभी तरह के क्रिकेट को छोड़ने का फैसला किया ताकि वह विदेशी लीग में खेल पाए।

ब्रवो ने भी अपने करियर को दिया विराम

वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो ने दुनिया के सबसे सफल ऑलराउंडरों में शुमार किए जाते रहे हैं। ब्रावो वेस्टइंडीज के अलावा दुनिया भर के टी20 लीग में अपना दमखम दिखा चुके हैं लेकिन साल 2022 में उन्होंने सभी तरह के क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

कमेंट्री में करियर बढाएंगे उथप्पा

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने भी इसी इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट को पूरी तरह बाय-बाय बोल दिया। वह लंबे समय से टीम इंडिया के लिए नहीं खेले थे। हालांकि आईपीएल में वह पूरी तरह से सक्रिय थे लेकिन उन्होंने इस लीग से भी संन्यास की घोषणा कर दी। उथप्पा अब कमेंट्री में अपने करियर को आगे बढ़ा रहे हैं।

मुंबई इंडियंस के रिलीज के बाद लिया संन्यास

कायरन पोलार्ड वेस्टइंडीज के एक ऐसे धाकड़ खिलाड़ियों में से रहे हैं जो विरोधी गेंदबाजों लिए खौफ थे। हालांकि लंबे समय से वह अपने फॉर्म को लेकर जूझ रहे थे जिसके कारण नेशनल टीम में भी उनकी जगह नहीं बन पा रही थी और उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इसके अलावा आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें रिलीज करने का फैसला किया जिसके बाद पोलार्ड ने इस लीग से भी संन्यास की घोषणा कर दी।

मोर्गन ने भी सभी तरह के क्रिकेट को कहा अलविदा

इंग्लैंड को वनडे विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन भी लगातार खराब फॉर्म के कारण इसी साल संन्यास लेने का फैसला किया। इसके साथ ही मोर्गन ने सभी तरह के फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी खुद को अलग कर लिया।

बेन स्टोक्स ने भी लिया संन्यास

इंग्लैंड के ही धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इसी साल वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। स्टोक्स ने तर्क दिया की लगातार हो क्रिकेट के कारण वह तीनों फॉर्मेट नहीं सकते हैं इस कारण उन्होंने वनडे से रिटायरमेंट ले लीग हालांकि स्टोक्स टेस्ट और टी20 में खेलना जारी रखा है।

वनडे में नहीं खेलेंगे फिंच

ऑस्ट्रेलिया पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने भी अपने खराब का हवाला देते हुए वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार फ्लॉप साबित हो रहे थे जिसके कारण वह उन्होंने सिर्फ टी20 और टेस्ट में बने रहने का निर्णय लिया।



Source link

पिछला लेखऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद एयरपोर्ट पर दिखीं उर्वशी रौतेला, यूजर्स करने लगे ऐसे कमेंट्स
अगला लेखदेश में अच्छी बारिश हुई तो 2023 होगा एक बेहतरीन साल : शरद पवार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।