इटली का मोस्ट वांटेड डॉन 30 साल बाद गिरफ्तार: लोगों ने खुशी में तालियां बजाई, गवाही देने वाले के लड़के को एसिड में डुबोया था

0
0


रोम7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह तस्वरी इटली के सबसे खतरनाक माफिया डॉन मेसिना डिनारो के पकड़े जाने के बाद की है।

इटली का मोस्ट वांटेड माफिया मैटेओ मेसिना डिनारो सोमवार को सिसली शहर से पकड़ा गया। वहां कि पुलिस 30 साल से उसे ढूंढ़ रही थी। इस खूंखार माफिया डॉन को पकड़ने के लिए सुरक्षा बल के 100 सैनिकों को तैनात किया गया था। 10 से ज्यादा लोगों की हत्या के आरोपी मैसिना डिनारों को फिल्मी स्टाइल में पकड़ा गया।

गिरफ्तारी के दौरान वो एक लोकल अस्पताल में कैंसर का इलाज करवा रहा था। जब पुलिस उसे पकड़ कर बाहर लाई तो सड़कों पर अपने वाहनों के साथ खड़े लोगों ने तालियां बजाना शुरू कर दिया। मेसिना डिनारो ने एक बार अपनी तारीफ में कहा था कि वो कत्ल कर पूरे श्मशान को लाशों से भर सकता है।

इटली में माफिया डॉन मैटेओ मेसिना डिनारो के पकड़े जाने पर लोगों ने तालियां बजाई।

इटली में माफिया डॉन मैटेओ मेसिना डिनारो के पकड़े जाने पर लोगों ने तालियां बजाई।

गवाही देने वाले के बेटे को मारकर एसिड में डुबोया
मैटेओ मेसिना डिनारो इटली में सबसे खतरनाक माफिया कोसा नोस्तरा के लिए काम करता था। ये माफिया ड्रग्स, ट्रैफिकिंग और मनी लॉन्ड्रिग जैसे गैर कानूनी कामों में शामिल रहा है । मेसिना डिनारो पर पुलिस अधिकारियों से लेकर 11 साल के एक लड़के का मर्डर करने के आरोप भी लगे थे। मेसिना डिनारो ने 1993 में अपने खिलाफ गवाही देने वाले एक व्यक्ति के बेटे को किडनैप कर लिया था। दो साल उसे कैद में रखने के बाद मेसिना डिनारो ने उसके शरीर को एसिड में फेंक दिया था।

मेसिना डिनारो को माना जाता है माफिया का सीक्रेट कीपर
सोमवार को पूरे इटली की नजरें मेसिना डिनारो की गिरफ्तारी पर टिकी रहीं। सालों से वहां की सरकार उसे पकड़ने में नाकामयाब थी। उसके पकड़े जाने के बाद इटली के माफिया को बड़ा झटका लगा है।

BBC के मुताबिक मेसिना डिनारो को कोसा नोस्तरा माफिया का सीक्रेट कीपर यानी राज रखने वाला कहा जाता है। ऐसी उम्मीद है कि जा रही है कि पुलिस उससे सारे राज उगलवा लेगी।

इटली के सिसली का वो अस्पताल जहां से मैटेओ मेसिना डिनारो को गिरफ्तार किया गया।

इटली के सिसली का वो अस्पताल जहां से मैटेओ मेसिना डिनारो को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने भूल से डिनारो की जगह गन प्वांइट पर फॉर्मूला वन के फैन को पकड़ा
इटली की पुलिस सालों से मेसिना डिनारो की तलाश कर रही थी। इसी के चलते 2001 में पुलिस को उसकी लोकेशन को लेकर इनपुट मिला। पुलिस नीदरलैंड में बताई गई जगह पर पहुंच गई और वहां से गन प्वाइंट पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया । बाद में पता चला कि वो माफिया डॉन मेसिना नहीं बल्कि लिवरपूल का रहने वाले एक फॉर्मूला वन का फैन था।

यह तस्वरी इटली के सबसे खतरनाक माफिया डॉन मेसिना डिनारो के पकड़े जाने के बाद की है।

यह तस्वरी इटली के सबसे खतरनाक माफिया डॉन मेसिना डिनारो के पकड़े जाने के बाद की है।

गिरफ्तार के बाद पुलिस के मुरीद बने लोग
मैसिमा डिनारो की गिरफ्तारी के बाद लोगों ने उसे पकड़ने वाले सुरक्षा बलों की तारीफ करना शुरू कर दिया। जियान कारलो कैसेली नाम के एक जज ने तो इस दिन को ऐतिहासिक करार कर दिया।

इटली के राष्ट्रपति सैर्गिओ माटारैला ने भी पुलिस विभाग और अपने गृह मंत्री को बधाई दी। दरअसल मैसिमा डिनारो के माफिया ने राष्ट्रपति के भाई पियरेसांती की साल 1980 में हत्या कर दी थी। वहीं प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भी सुरक्षा बलों को धन्यवाद दिया और डिनारो के पकड़े जाने को सरकार की बड़ी जीत बताया।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखरूखी त्वचा की समस्या दूर करने के लिए बेस्ट हैं ये 5 फूड, लॉक करेंगे स्किन में नमी, त्वचा रहेगी हाइड्रेटेड
अगला लेखTMKOC की बबीता जी का बनना है बेस्ट फ्रेंड तो उनके लिए करना होगा यह बहुत ही स्पेशल काम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।