इंदिरा गांधी की ‘इमरजेंसी’ पर फिल्म बना रही कंगना रनौत आएंगी प्रयागराज, संगम नगरी में शुरू हुई सियासत

0
1


मो.गुफरान/प्रयागराज: बॉलीवुड फिल्मों में दमदार किरदार निभाने वाली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं. कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Former PM Indira Gandhi) द्वारा देश में लगाई गयी इमरजेंसी (Emergency in India) पर फिल्म बनाने को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इसके लिए कंगना अगस्त के तीसरे सप्ताह में इंदिरा गांधी की जन्मस्थली संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) भी आएंगी. इस बात की जानकारी होते ही शहर में सियासी माहौल गरम हो गया है. 

कांग्रेस पार्टी ने कंगना रनौत (Kangna Ranaut) को इमरजेंसी पर फिल्म बनाने के उद्देश्य से प्रयागराज आने को लेकर विरोध शुरू कर दिया है. शहर कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद ने कंगना रनौत पर बीजेपी की स्क्रिप्ट पर काम करने का आरोप लगाया है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी कंगना रनौत के पक्ष में खड़ी है. 

ये भी देखें- Viral Video: जब टाइगर के हाथ लगा तरबूज, खाने की कोशिश में फल की कर दी ऐसी की तैसी

इंदिरा गांधी की बायोपिक (Biopic On Indira Gandhi) पर फिल्म का किया था ऐलान
गौरतलब है की बालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने पिछले दिनों ऐलान किया कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बायोपिक पर फिल्म बनाने जा रही हैं. इसमें वह आयरन लेडी यानी इंदिरा गांधी का किरदार निभाएंगी. खास बात यह है कि वह इंदिरा के किरदार और इमरजेंसी के हालात को और बेहतर तरीके से समझने के लिए जल्द ही संगम नगरी आने वाली हैं.

इंदिरा के खिलाफ फैसला देने वाले जस्टिस के परिवार से कर सकती हैं मुलाकात
जानकारी के मुताबिक कंगना 25 अगस्त के आस-पास दो दिनों के लिए प्रयागराज आएंगी. इस दौरान कंगना इंदिरा की जन्मस्थली से लेकर उनके विवाह स्थल, स्कूल और घर को देख सकती हैं. इंदिरा के खिलाफ फैसला देने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट के दिवंगत जस्टिस जगमोहन लाल सिन्हा (Justice Jagmohan Lal Sinha) के परिवार वालों से मुलाकात भी कर सकती हैं. इसके अलावा संगम के पवित्र गंगा जल से आचमन करने के साथ संगम स्थित लेटे हनुमान मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकती हैं. साथ ही शहर के एक नामी आईटी संस्थान में भावी टेक्नोक्रेट्स से भी मुलाकात के लिए जा सकती हैं. 

ये भी देखें- Viral Video: गुस्सैल गायों के झुंड में फंस गई बतख, देखें कैसे अकेले डटकर किया सामना

कांग्रेस ने लगाया आरोप 
कांग्रेस नेता हसीब अहमद ने कहा कि भारत रत्न इंदिरा गांधी ने दुनिया में भारत को एक अलग पहचान दी है. यदि उनके जीवनशैली का मान मर्दन होता है तो कांग्रेस पार्टी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी. कांग्रेस नेता ने कंगना रनौत को भाजपा के इशारे पर चुनाव के समय प्रोपगेंडा फैलाने का आरोप लगाया है. हसीब ने आरोप लगाया कि कंगना बीजेपी की स्क्रिप्ट पर काम करती हैं. उन्होने कहा की अगर इंदिरा जी के जन्मस्थली को कलंकित करने का प्रयास किया गया तो कांग्रेस के नेता मुंहतोड़ जवाब देंगे.

बीजेपी ने कंगना की फिल्म का किया स्वागत 
वहीं, बीजेपी नेता आशीष गुप्ता ने कहा कि आपातकाल देश के लोकतंत्र के लिए एक काला अध्याय था. इसकी सच्चाई जनता के सामने लाने का अगर कंगना प्रयास कर रहीं हैं तो इस पर कांग्रेस को आपत्ति नहीं होनी चाहिए. इंदिरा गांधी ने 46 साल पहले आपातकाल के जरिए लोगों का उत्पीड़न किया था.

ये भी पढ़ें- जानें क्या है उत्तराखंड भू-कानून, जिसके लिए राज्य के युवा फिर से कर रहे मांग

इसको लेकर कंगना रनौत फिल्म बना रहीं हैं तो यह स्वागत योग्य है. रही बात प्रयागराज में नहीं घुसने देने का तो यह गलतफहमी कांग्रेसियों को निकाल देनी चाहिए. यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार है, यहां पर सिर्फ आपराधियों और माफियाओं की इंट्री बैन है. किसी को भी गुंडागर्दी की छूट यहां पर नहीं मिलने वाली है. यूपी में कानून का राज ही चलेगा. कानून का मखौल उड़ाने वालों को अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा.

WATCH LIVE TV

 





Source link

पिछला लेखग्रेजुएट युवाओं के पास पटवारी बनने का बढ़िया मौका
अगला लेखकोरोना कर रहा दिमाग पर वार: हल्‍के में न लें सरदर्द, ये है न्‍यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।