इंतजार खत्म, आज से बुक करवा सकेंगे महिंद्रा की पहली E-Car, Nexon की घबराहट बढ़ी

0
0


हाइलाइट्स

कार की कीमत 15.99 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये के बीच है.
इसके बैटरी पैक पर 8 साल या 1.6 लाख‌ किमी. की वारंटी मिल रही है.
ये केवल 8.3 सेकेंड में 100 किमी. की रफ्तार पकड़ सकती है.

नई दिल्ली. एसयूवी के बाजार में अपना कब्जा जमाने के बाद अब इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट में टाटा की बादशाहत को तोड़ने के लिए महिंद्रा ने एक्सयूवी 400 इलेक्ट्रिक को लॉन्च किया था. अब कार की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू कर दी गई है. अब इस कार को आप 34 शहरों में आसानी से बुक करवा सकेंगे. कंपनी ने कार के दो वेरिएंट ईसी और ईएल को लॉन्च किया है. दोनों वेरिएंट अलग अलग बैटरी पैक और रेंज के साथ आते हैं.

कार की यूएसपी इसकी टॉप स्पीड और रेंज है. महिंद्रा का दावा है कि कार 456 किमी. की रेंज देगी और इसकी टॉप स्पीड 160 किमी. प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है. कार की कीमत को भी काफी कंपीटीटिव रखा गया है. नेक्सॉन को टक्कर देने के लिए कंपनी ने इसकी कीमत 15.99 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये के बीच रखी है. कार के बैटरी पैक पर 8 साल या 1.6 लाख‌ किमी. की वारंटी भी दी जा रही है.

ये भी पढ़ेंः कोई रॉकेट साइंस नहीं लगी इन लग्जरी कारों के नाम रखने में, न कोई रिसर्च, बस ऐसे ही हो गया नामकरण और आज…

खूबियों की भरमार
एक्सयूवी 400 को लेकर कंपनी का दावा है कि इसका फास्टेस्ट एक्सलरेशन है और ये केवल 8.3 सेकेंड में 100 किमी. की रफ्तार पकड़ सकती है. एक्यूवी 400 ईसी के साथ 34.5 किलोवॉट का बैटरी पैक है जो 150 पीस की पावर और 310 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस कार से आपको 375 किमी. की रेंज मिलेगी. वहीं एक्सयूवी 400 ईएल के साथ 39.4 किलोवॉट का बैटरी पैक मिलता है जो सिंगल चार्ज में 456 किमी. की रेंज देता है. दोनों ही वेरिएंट के साथ आपको फास्ट चार्जिंग का ऑप्‍शन भी मिलेगा.

कार के साथ कंपनी ने 60 से भी ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं, यहां तक की आप अपनी स्मार्टवॉच से भी कार को कनेक्ट कर सकते हैं. इसके साथ ही इसके एलईडी टेल लैंप में कॉपर इंसर्ट मिलेगा. कार में तीन तरह के इंटेलिजेंट ड्राइविंग मोड्स भी मिलेंगे. वहीं इसमें 378 लीटर का बूट स्पेस, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग, थ्रोटल और रिजनरेशन रेस्पॉन्स सिस्टम भी मिलेगा.

एक्सयूवी 400 ईवी का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सॉन ईवी से होने जा रहा है. इसके साथ ही ह्युंडई कोना ईवी, एमजी जेड एस ईवी को भी ये कड़ी टक्कर देगी. कार को कंपनी ने 5 कलर ऑप्‍शंस में पेश किया है. आप इसमें आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट वाइट, गैलेक्सी ग्रे, नेपॉली ब्लैक और इंफिनिटी ब्लू कलर में कार खरीद सकेंगे.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Car, Electric vehicle, Mahindra and mahindra



Source link

पिछला लेखIND vs JAP Hockey Live: भारत-जापान के बीच मुकाबला जारी, चौथे क्वार्टर में टीम इंडिया 6-0 से आगे
अगला लेखइंडियन नेवी की 10+2 बीटेक कैडेट एंट्री के लिए इस दिन से कर पाएंगे अप्लाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।