​इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवारों के पास नौकरी पाने का सुनहरा मौका

0
0


NTRO Recruitment 2023: नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की थी. जिसके मुताबिक एनटीआरओ में एविएटर II और टेक्निकल असिस्टेंट पद पर भर्ती की जाएगी. इन पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को जल्द आवेदन करना होगा. इस अभियान के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी निर्धारित की गई है. भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

इस भर्ती अभियान के जरिए एनटीआरओ में कुल 182 पद पर भर्ती की जाएगी. इनमें टेक्निकल असिस्टेंट के 160 पद और एविएटर-2 के कुल 22 पद शामिल हैं. इन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए.

उम्र सीमा
अधिसूचना के अनुसार भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. जबकि आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

कैसे होगा चयन
इन पद पर अभ्यर्थियों के चयन के लिए लिखित परीक्षा व इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा. लिखित परीक्षा 400 अंकों की होगी. परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को 150 मिनट का टाइम मिलेगा, उम्मीदवार को प्रत्येक सही जवाब पर 2 अंक दिए जाएंगे, जबकि गलत जवाब पर 0.5 मार्क्स काटे जाएंगे.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान करना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है.

कैसे करें आवेदन
भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन की आधिकारिक वेबसाइट ntro.gov.in पर जाकर 21 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

​NPCIL Bharti 2023: NPCIL में निकली है बम्पर पद पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेख5 संकेतों से पता चलेगा आप कितने दिनों तक जीएंगे, बीमारी का हाल भी बताएगा, उम्र का मां से भी है गहरा रिश्ता
अगला लेखPrithvi Shaw: हाय रे किस्मत! टीम इंडिया में आते ही पृथ्वी साव का फॉर्म गायब, रन ही नहीं बन रहे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।