इंजमाम ने कहा- भारत का वर्ल्ड क्रिकेट में दबदबा, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल हुआ तो इससे आईसीसी सवालों के घेरे में होगी

0
5


  • पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम ने कहा- बीसीसीआई बहुत मजबूत, आईसीसी पर उसका नियंत्रण ज्यादा
  • 29 मार्च से होने वाला आईपीएल कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए टल चुका है
  • इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है

दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 02:10 PM IST

कराची. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) पर कंट्रोल रहा है। ऐसे में यदि इस साल टी-20 वर्ल्ड कप की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) होता है, तो इससे आईसीसी पर सवाल खड़े होंगे। इंजमाम का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब टी-20 वर्ल्ड कप पर कोरोना संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है। जबकि 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को कोरोना के कारण पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टाला जा चुका है। हालांकि, बीसीसीआई वर्ल्ड कप टलने की स्थिति में उसकी जगह आईपीएल कराने पर विचार कर रहा है। वर्ल्ड कप पर आखिरी फैसला आईसीसी को लेना है।

आईसीसी में बीसीसीआई का दबदबा
इंजमाम ने कहा, ‘‘बीसीसीआई बहुत ही मजबूत बोर्ड है। आईसीसी में उसका नियंत्रण बहुत ज्यादा है। यदि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ये कहता है कि वह कोरोना की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप नहीं करा सकता, तो हालात को देखते हुए इसे सही माना जा सकता है। लेकिन इस दौरान आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट को कराने की मंजूरी देने से आईसीसी पर सवाल खड़े होंगे।’’

इंटरनेशनल टूर्नामेंट की जगह आईपीएल कराना गलत
पूर्व कोच ने कहा, ‘‘आईसीसी को इंटरनेशनल टूर्नामेंट की जगह प्राइवेट लीग को मंजूरी नहीं देनी चाहिए। इससे युवा खिलाड़ी इंटरनेशनल की जगह प्राइवेट टूर्नामेंट्स पर ज्यादा फोकस करेंगे।’’ हालांकि इंजमाम ने ये भी माना कि कोरोना के चलते 16 देशों को होस्ट करना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट में 8830 और 378 वन-डे में 11739 रन बनाए हैं।



Source link

पिछला लेखदेश में अबतक 1 करोड़ कोरोना सैंपल की हुई जांच, ICMR ने दिया ये बयान
अगला लेखअर्जुन अटवाल का आखिरी दौर में खराब प्रदर्शन, डिचेम्बो ने जीता खिताब
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।