इंग्लैंड में अपनी ही टीम के क्रिकेट मैच नहीं दिखाएगा पीटीवी, कहा- इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को देने के लिए हमारे पास पैसा नहीं

0
5


  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है, तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेले जाने हैं
  • पाकिस्तान टीवी सरकारी नेटवर्क है, उसे लाइव टेलिकास्ट के लिए इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर से लिंक लेने होते हैं

दैनिक भास्कर

Jul 10, 2020, 03:57 PM IST

इस्लामाबाद. करीब चार महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट शुरू हो चुका है। वेस्ट इंडीज टीम इंग्लैंड दौर पर है। पहला टेस्ट खेला जा रहा है। इसके बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट और टी-20 सीरीज होगी। दुनिया के कई देशों में लोग इस सीरीज का लाइव टेलिकास्ट देखेंगे। लेकिन, पाकिस्तान के लोग शायद अपने ही देश की टीम के मैच न देख पाएं। 
दरअसल, पाकिस्तान के डोमेस्टिक ब्रॉडकास्टर पीटीवी ने साफ कर दिया है कि उसे मैच दिखाने के लिए जो पैसा इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को देना है, उतना अमाउंट उसके पास नहीं है। 

लाखों फैन्स को मायूसी होगी
पीटीवी सरकारी नेटवर्क है। यही नेटवर्क पाकिस्तान के क्रिकेट मैचों का लाइव टेलिकास्ट करता है। लेकिन, इसे इस टेलिकास्ट के लिए लिंक इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर से लेना होता है। इसके बदले में पीटीवी इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को तय रकम देता है। इन दिनों पाकिस्तान की इकोनॉमी बेहद खराब हालत में है। यही हाल पीटीवी का भी है। ‘द डॉन’ अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीवी ने साफ कर दिया है कि वो पाकिस्तान टीम के इंग्लैंड दौरे के मैच नहीं दिखा पाएगा। वजह ये बताई गई है कि पीटीवी के पास इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर को देने के लिए पैसा नहीं है। 

पहले का भी बकाया, पीसीबी ने हाथ खींचे
रिपोर्ट के मुताबिक, पीटीवी को सिर्फ इस सीरीज के लिए ही पेमेंट नहीं करना बल्कि उसे पहले का भी कर्ज उतारना है। जब तक ये ड्यूज क्लियर नहीं हो जाते, तब तक इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टर पाकिस्तान को मैचों के सिग्नल नहीं देगा। पीटीवी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से भी मदद मांगी। लेकिन, पीसीबी ने साफ कह दिया कि अपनी परेशानी वे खुद सुलझाएं। 

पीसीबी को स्पॉन्सर तक नहीं मिला
पाकिस्तान क्रिकेट कितनी खस्ता हालात में है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड दौरे के लिए टीम को कोई स्पॉन्सर तक नहीं मिल पाया। पीसीबी ने यूएई और दूसरे देशों के स्पॉन्सर्स से तक संपर्क किया, लेकिन कोई तैयार नहीं हुआ। आखिरकार पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन का लोगो लिया गया और इसे चैरिटी का नाम दिया गया। 

पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं…
1. इंग्लैंड दौरे पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेगी पाकिस्तान टीम, 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है

2. इंजमाम ने कहा- भारत का वर्ल्ड क्रिकेट में दबदबा, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप की जगह आईपीएल हुआ तो इससे आईसीसी सवालों के घेरे में होगी



Source link

पिछला लेखबोर्ड ने जारी किए 10वीं-12वीं के नतीजे, 10वीं के 99.33% और 12वीं में 96.84% स्टूडेंट्स हुए पास
अगला लेखCISCE Result 2020 Declared: ICSE-ISC का रिजल्ट जारी, जानें कैसा रहा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।