इंग्लैंड दौरे पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेगी पाकिस्तान टीम, 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है

0
4


  • पीसीबी की एक बेवरेज कंपनी से बात चल रही है, उसने पिछले कॉन्ट्रैक्ट की राशि का सिर्फ 30 फीसदी देने की पेशकश की है
  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 5 अगस्त से ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा

दैनिक भास्कर

Jul 09, 2020, 11:30 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अब तक टीम के लिए स्पॉन्सर नहीं ढूंढ पाया है। ऐसे में इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तानी खिलाड़ी अपनी जर्सी पर शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो लगाकर खेलेंगे। पूर्व कप्तान अफरीदी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। 

उन्होंने लिखा कि हमें खुशी है कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की किट पर होगा, क्योंकि हम पीसीबी के चैरिटी साझेदार हैं। लगातार समर्थन के लिए वसीम खान और पीसीबी को धन्यवाद। दौरे के लिए हमारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं। 

बीडिंग प्रोसेस में एक कंपनी ने ही रुचि दिखाई
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में पीसीबी का एक बेवरेज कंपनी से करार खत्म हुआ है। इसके बाद बोर्ड ने नए स्पॉन्सर को ढूंढने के लिए बीडिंग प्रोसेस की थी। हालांकि, इसमें एक ही कंपनी ने रुचि दिखाई। लेकिन कंपनी ने बोर्ड के मार्केटिंग एक्सपर्ट्स की उम्मीद से काफी कम राशि की पेशकश की है। सूत्र ने बताया कि कंपनी ने बोर्ड के साथ पिछले कॉन्ट्रैक्ट की राशि का सिर्फ 30 फीसदी देने की पेशकश की है।

पाकिस्तान को इंग्लैंड में तीन टेस्ट खेलने हैं

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 मैच होंगे। पहला मैच 5 से 9 अगस्त तक ओल्ड टैफर्ड में खेला जाना है, जबकि दूसरा 13 से 17 अगस्त तक मैनचेस्टर में और तीसरा 21 से 25 अगस्त तक साउथैम्पटन में होगा। वहीं, तीनों टी-20 मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। पहला टी-20 28 अगस्त, दूसरा 30 अगस्त और तीसरा 1 सितंबर को होगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये सीरीज अहम
पाकिस्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस वक्त पांचवें नंबर पर है। लॉकडाउन से पहले तक पाकिस्तान टीम ने पांच टेस्ट खेले हैं। इसमें से दो जीते, दो हारे और एक ड्रॉ रहा। वहीं, चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड ने 9 टेस्ट खेले हैं। इसमें 5 जीते, तीन हारे और एक ड्रॉ रहा। वहीं, इंग्लैंड टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेल रही है।





Source link

पिछला लेखनेपाल में दूरदर्शन को छोड़ बाकी सभी न्यूज चैनल बैन, सूचना मंत्री ने कहा- ये चैनल हमारे नेताओं के चरित्र पर सवाल उठा रहे
अगला लेखENG vs WI पहला टेस्ट दूसरा दिन: इंग्लैंड 204 पर ढेर, जेसन होल्डर और गैब्रियल छाए रहे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।