इंग्लैंड दौरे पर परिवार को साथ नहीं ले जा पाएंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी; टी-20 वर्ल्ड कप के बाद ही संन्यास लेंगे मोहम्मद हफीज

0
2


  • पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड दौरे पर अगस्त-सितंबर में 3 टेस्ट और 3 टी-20 की सीरीज खेलनी है
  • इंग्लैंड बोर्ड पाकिस्तान टीम को लाने के लिए चार्टर्ड प्लेन भेजेगा, इस पर करीब 5 करोड़ रुपए खर्च होंगे

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 01:36 PM IST

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड दौरे के लिए मंजूरी दे दी है। साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सख्त हिदायत दी है कि खिलाड़ी या स्टाफ अपने साथ परिवार को नहीं ले जा सकेगा। पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड दौरे पर अगस्त-सितंबर में 3 टेस्ट और 3 टी-20 की सीरीज खेलनी है।

वहीं, ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (39) ने कहा कि वे इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेना चाहते हैं। यदि टूर्नामेंट टलता है, तो वे भी रिटायरमेंट का फैसला टाल देंगे। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होगा।

खिलाड़ी का परिवार साथ में इंग्लैंड नहीं जा सकेगा
पीसीबी के सूत्रों ने कहा, ‘‘कोई भी खिलाड़ी अपने परिवार के किसी भी सदस्य को साथ में इंग्लैंड नहीं ले जा सकता है। यदि किसी खिलाड़ी के कोई रिश्तेदार या परिवार के सदस्य पहले से इंग्लैंड में हैं, तो वे भी सीरीज के दौरान खिलाड़ी से नहीं मिल सकेंगे।’’

इंग्लैंड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग का खर्चा ईसीबी उठाएगा
पाकिस्तान टीम इस महीने के आखिर में ही इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। पहले उसे जुलाई में जाना था। पाकिस्तान में कोरोना की वजह से हालात बिगड़ रहे हैं। इसी वजह से पीसीबी को टीम का ट्रेनिंग कैम्प भी रद्द करना पड़ा। अब पाकिस्तान टीम इंग्लैंड में ही ट्रेनिंग करेगी और इसका सारा खर्चा ईसीबी उठाएगा।

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज खेलनी है
इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट 30 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। वहीं, टी-20 सीरीज की शुरुआत 29 अगस्त से होगी। पीसीबी ने 12 जून को 29 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इनके अलावा 4 खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है। पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की 8 महीने बाद टीम में वापसी हुई है।

दौरे से पहले खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट होगा
टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर बिलाल आसिफ, इमरान बट्ट, मूसा खान और मोहम्मद नवाज को शामिल किया गया है। इंग्लैंड जाने से पहले सभी 29 खिलाड़ियों का 20 और 25 जून को कोरोना टेस्ट होगा। इनमें से कोई पॉजिटिव पाया जाता है, जो रिजर्व खिलाड़ी उनकी जगह लेंगे।

हफीज के नाम 91 टी-20 में 1992 रन
17 साल के क्रिकेट करियर में हफीज ने 55 टेस्ट में 3652 और 218 वनडे में 6614 रन बनाए हैं। उनके नाम 91 टी-20 में 1992 रन हैं। हफीज ने आईपीएल के सिर्फ 8 मैच खेले हैं, जिनमें 64 रन बनाए हैं।

29 सदस्यीय पाकिस्तान टीम: आबिद अली, फखर जमां, इमाम-उल-हक, शान मसूद, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (टी-20 कप्तान और टेस्ट में उपकप्तान), असद शफीक, फवाद आलम, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, इमरान खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहैल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, इमाद वसीम, काशिफ भट्टी, शादाब खान और यासिर शाह।



Source link

पिछला लेखFREE में हो रहा है प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का इलाज, क्या आपको पता है ये स्कीम?
अगला लेखHPBOSE 12th Result 2020: आज नहीं आएगा रिजल्ट, ये है संभावित तारीख
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।