आ रही Creta Electric, मारुति की ईवी को मिलेगी सीधी टक्कर, 6 नई कारें लॉन्च करेगी Hyundai

0
0


हाइलाइट्स

क्रेटा वर्तमान में बहुत पॉपुलर मिड साइज एसयूवी है.
कंपनी इसे इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लाने वाली है.
हुंडई कुल 6 नई एसयूवी भारत में लॉन्च करने वाली है.

नई दिल्ली. दिग्गज कार निर्माता कंपनी Hyundai आने वाले सालों में अपने इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है. 4,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ, दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता एसयूवी सहित विभिन्न बॉडी स्टाइल में 6 नए बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) लाएंगे. एक मीडिया प्रकाशन से बात करते हुए, एचएमआईएल में सेल्स चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, तरुण गर्ग ने कहा कि हुंडई भारत में 6 नई इलेक्ट्रिक व्हीकल लाने की तैयारी कर रही है.

कंपनी ने हाल ही में भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार – Hyundai Ioniq 5 पेश की थी . इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर की कीमत 44.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इसमें 72.6kWh बैटरी पैक और 217bhp इलेक्ट्रिक मोटर है. Ioniq 5 एक फुल चार्ज पर 631km की ARAI-सर्टिफाइड रेंज का वादा करता है. यह सुपरफास्ट 800V चार्जिंग को सपोर्ट करता है जो केवल 18 मिनट में बैटरी पैक को 10 से 80 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है.

यह भी पढ़ें : Mahindra XUV 400 की नीलामी, ऑनलाइन लगा सकते हैं बोली, विनर को आनंद महिंद्रा खुद सौंपेंगे चाबी

Hyundai Creta इलेक्ट्रिक
बड़े पैमाने पर बाजार को टारगेट करने के उद्देश्य से, हुंडई इंडिया अपने ‘स्मार्ट ईवी’ प्रोजेक्ट के तहत कम लागत वाली इलेक्ट्रिक मिनी एसयूवी लाएगी. मॉडल, जिसे विशेष रूप से विकासशील बाजारों के लिए डिज़ाइन किया जाएगा, की कीमत 10 लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है. सस्ती Hyundai EV के लगभग 200 किमी की रेंज देने की संभावना है. रिपोर्ट्स की मानें तो Hyundai Creta इलेक्ट्रिक पर काम चल रहा है और इसे ऑटो एक्सपो 2025 में पेश किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : मारुति के भारत में 40 साल पूरे, बदल गई कारों की सूरत, Swift, Dzire, Brezza को मिला नया लुक

मारुति की इलेक्ट्रिक कार से टक्कर
Hyundai का चेन्नई स्थित प्लांट Creta EV का प्रोडक्शन हब हो सकता है. कार निर्माता का इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए प्रति वर्ष 20,000 – 25,000 यूनिट्स के सेल्स टारगेट अचीव करने का लक्ष्य है. 2023 ऑटो एक्सपो में, दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने Hyundai Ioniq 6 इलेक्ट्रिक सेडान का भी प्रदर्शन किया. फिलहाल इसके भारत में लॉन्च होने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Hyundai



Source link

पिछला लेखSarkari Naukri: NIA में इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती, 1 लाख से भी अधिक मिलेगी सैलरी, करना होगा ऑफलाइन आवेदन
अगला लेखMethi Chole Recipe: डिनर में लाजवाब स्वाद के लिए बेस्ट है मेथी छोले, डायबिटीज को भी रखता है कंट्रोल, खाएंगे तो कहेंगे वाह
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।