आर्थिक राशिफल 02 अक्टूबर 2021: इन तीन राशियों को हो सकती है धन की हानि, न करें ये काम

0
1


Money Horoscope, Financial Horoscope, Arthik Rashifal Today 2 october 2021, Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से 02 अक्टूबर 2021, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. पंचांग के अनुसार इस दिन आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है. इस तिथि को इंदिरा एकादशी के नाम से जाना जाता है, शनिवार को पितृ पक्ष का एकादशी तिथि का श्राद्ध है. इस दिन शुक्र का राशि परिवर्तन भी है. ग्रहों की स्थिति और नक्षत्र आज आपकी राशि पर क्या प्रभाव डाल रहे हैं, आइए जानते हैं आर्थिक राशिफल.

  • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- धन लाभ हो सकता है. शनिवार का दिन आपके लिए तनाव भरा रहेगा. धन से जुड़े कार्यों को पूर्ण करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम करना पड़ सकता है. तनाव और विवाद की स्थिति से बचने का प्रयास करें.
  • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आय में वृद्धि की स्थिति बन सकती है. धन से जुड़े हुए कार्यों में सफलता मिल सकती है. यदि कोई महत्वपूर्ण कार्य रूका हुआ है या बाधा का सामना करना पड़ रहा है तो उसमें सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.
  • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– धन के व्यय पर नियंत्रण लगाने की कोशिश करें. धन के व्यय होने का प्रबल योग बना हुआ है. बेहतर यही होगा कि धन के बचत के बारे में ठोस कदम उठाएं. कर्ज देने की स्थिति से बचें.
  • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– चंद्रमा का गोचर आपकी राशि में है. मन प्रसन्न रहेगा. रूका हुआ धन प्राप्त करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. आय में वृद्धि का योग भी बना हुआ है. इस दिशा में किए जा रहे प्रयासों में गति प्रदान करें, ताकि जल्द परिणाम प्राप्त कर सकें.
  • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- धन के मामले में आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. जिम्मेदारियों में बढ़ोत्तरी हो सकती है. नई जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार रहें. इससे धन लाभ की स्थिति भी बनेगी.
  • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. बचत की दिशा में किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं. भूमि, भवन आदि में पूंजी का निवेश कर सकते हैं. 
  • तुला राशिफल (Libra Horoscope)– धन के मामले में लाभ की स्थिति बनी हुई है. काम की अधिकता बनी रहेगी. व्यापार को गति प्रदान करने के लिए किए गए प्रयासों में सफलता मिल सकती है. आज कर्ज देने और लेने की स्थिति से बचें.
  • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– शुक्र का गोचर आपकी राशि में हो रहा है. केतु और शुक्र की युति आपकी राशि में बनने जा रही है. धन के मामले में शुक्र का राशि परिवर्तन लाभ की स्थिति बना रहा है. लेकिन गलत ढंग से धन प्राप्त करने की कोशिश न करें.
  • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आय में वृद्धि का संकेत मिल रहा है. व्यापार से जुड़े कार्यों को समय पर पूर्ण करने की कोशिश करें. नए लोगों से मुलाकात का योग बना हुआ है. अहंकार से दूर रहें. पृूंजी के निवेश में जल्दबाजी की स्थिति से बचें.
  • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. 2 अक्टूबर को शनिवार का दिन है. शनि आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं. धन से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त करने के लिए शनि देव की पूजा करें. साढ़ेसाती भी आपकी राशि पर चल रही है. आय के स्त्रोत में वृद्धि हो सकती है.
  • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- धन प्राप्त करने के लिए आज के दिन अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. कर्ज देने की स्थिति से बचें. बाजार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो जानकार लोगों का मार्गदर्शन अवश्य लें. धन हानि की भी स्थिति बन सकती है.
  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– ऑनलाइन लेनदेन में सावधानी बरतें. नया कार्य आरंभ कर सकते हैं. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. आय को बढ़ाने के लिए किए गए प्रयास सफल हो सकते हैं. आज के दिन कर्ज लेने की स्थिति से बचें. 

यह भी पढ़ें:
Monthly Horoscope October 2021: वृष, तुला और मीन राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें मासिक राशिफल

Indira Ekadashi 2021: 02 अक्टूबर को है ‘इंदिरा एकादशी’ व्रत, 01 अक्टूबर से आरंभ होगी एकादशी की तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और पारण का समय

Rashifal: भोग विलास का कारक ग्रह शुक्र, अब वृश्चिक राशि में गोचर करेगा, इन राशियों को मिलने जा रहा है लाभ, सभी राशियों का जानें राशिफल

Shani Dev: 02 अक्टूबर को शनि देव को प्रसन्न करने का बन रहा है शुभ संयोग, इन राशियों पर बरस सकती है शनि देव की कृपा

 



Source link

पिछला लेखHappy International Coffee Day: अगर ऐसे पीएंगे कॉफी, तो मिलेंगे ये 5 फायदे
अगला लेखपंजाब की हरनाज संधू ने जीता मिस डीवा मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब, देखें खूबसूरत Photos
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।