आमिर खान के लिए लकी रहा है क्रिसमस: दंगल समेत ये फिल्में हुईं हैं क्रिसमस पर रिलीज; बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं, ‘थ्री इडियट्स’ 200 करोड़ कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म थी

0
1


5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हमेशा अपनी फिल्मों से बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाले बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की हालिया रिलीज फिल्म लाल सिंह चड्डा बुरी तरह पिट गई है। लाल सिंह चड्ढा के अलावा उनकी पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भी कमाई करने के मामले में पीछे रह गई थी। हालांकि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ने पहले दिन बंपर ओपनिंग की थी लेकिन आगे चलकर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। गौर करने वाली बात ये है कि ये दोनों फिल्में गैर क्रिसमस रिलीज थी। आमिर ने क्रिसमस के मौके पर जो भी फिल्म रिलीज की है वो सभी फिल्में अभी तक ब्लॉकबस्टर साबित रही हैं।

आइए नजर डालते हैं आमिर खान के क्रिसमस पर रिलीज हुई फिल्मों और उनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में –

दंगल

आमिर खान की फिल्म दंगल 23 दिसंबर 2016 को रिलीज़ हुई थी। क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर 387.38 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

पीके

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर ने एक एलियन का किरदार निभाया था। क्रिसमस के मौके पर रिलीज इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। इस फिल्म ने 340.8 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

धूम 3

2013 में आई धूम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म धूम 3 भी क्रिसमस पर रिलीज हुई थी। यशराज के बैनर तली इस फिल्म में आमिर खान लीड रोल में थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 284.27 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

थ्री इडियट्स

25 दिसंबर को रिलीज हुई थ्री इडियट्स हिंदी की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने 200 करोड़ की कमाई की थी। आमिर खान की इस मूवी ने 202.95 करोड़ रुपए की कमाई की थी। आमिर के अलावा इस फिल्म में आर माधवन और शरमन जोशी भी लीड रोल में थे। थ्री इडियट्स की गिनती हिंदी सिनेमा की बेस्ट फिल्मों में की जाती है।

गजनी

आमिर खान को फिल्म गजनी ने एक नई पहचान दे दी। ये कहना गलत नहीं होगा कि इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स के लिए एक नया आयाम स्थापित किया। ये पहली हिन्दी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी। यह फिल्म भी क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई थी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 114 करोड़ रुपए था।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखEmergency Landing: भारत से 12 यात्रियों को लेकर जा रहा चार्टर विमान आपात स्थिति में कराची हवाई अड्डे पर उतरा
अगला लेखBajaj ला रही नई ‘सस्ती’ बाइक, टीवीएस और हीरो की गाड़ियों से टक्कर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।