आमिर की पहली शादी की कहानी: 16 साल में टूट गई थी आमिर की रीना दत्ता से हुई पहली शादी, 21 साल की उम्र में रजिस्टर्ड मैरिज करने के बाद दोनों ने घरवालों से छुपाकर रखी थी शादी की बात

0
0


9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान किरण राव से अपनी दूसरी शादी टूटने के कारण चर्चा में हैं। 55 साल के आमिर ने 15 साल की शादी के बाद किरण से आपसी सहमति से तलाक की बात साझा की है। वैसे 55 साल के आमिर खान की पहली शादी भी 16 साल में टूट गई थी। उन्होंने 21 साल की उम्र में रीना दत्ता से की थी। उस वक्त रीना 19 साल की थीं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आमिर और रीना कई दिनों तक अपनी शादी की बात घरवालों से छुपाकर रखी थी। क्रिस्टीना डेनियल की बुक ‘आई विल डू इट माय वे : इनक्रेडिबल जर्नी ऑफ आमिर खान’ में इस लव स्टोरी के बारे में लिखा गया है।

रीना से चोरी छुपे की थी रजिस्टर्ड मैरिज

आमिर जब ‘क़यामत से क़यामत तक’ की शूटिंग कर रहे थे, तभी उन्होंने रीना से शादी कर ली थी। लेकिन इसके करीब एक साल पहले दोनों का अफेयर शुरू हो गया था। हालांकि, तब आमिर 20 साल के थे और रीना 18 की। इसलिए आमिर के बालिग होने तक उन्हें शादी का इंतजार करना पड़ा। इसके अलावा, दोनों परिवारों के बीच डिफरेंस के चलते भी उनकी शादी नामुमकिन लग रही थी। लेकिन जैसे ही आमिर 21 साल के हुए, वे रीना को लेकर कोर्ट पहुंचे और रजिस्टर्ड मैरिज कर दोनों चुपचाप अपने-अपने घर चले गए। कई दिनों तक वे शादी की बात परिवार वालों से छुपाए रहे। लेकिन एक दिन रीना की बहन को शक हो गया और उन्होंने उन्हें पिता को यह बात बताने की धमकी दे डाली। तब रीना आमिर के घर गईं और कपल ने अपने पेरेंट्स को शादी के बारे में बता दिया।

रीना के पेरेंट्स को स्वीकार करने में लगा था समय

आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन ने रिश्ते को हरी झंडी आसानी से दे दी। उन्होंने बहू के रूप में रीना का स्वागत किया। लेकिन रीना के पिता ने इस रिश्ते को आसानी से मंजूरी नहीं दी। बेटी की शादी की खबर सुनने के बाद मिस्टर दत्ता को झटका लगा और वे बीमार पड़ गए। यहां तक कि उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा। इसी दौरान आमिर ने उनकी खूब सेवा की, तब कहीं जाकर मिस्टर दत्ता का आशीर्वाद मिल सका। रीना ने सेंट जेवियर कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है और उनके पिता एयर इंडिया में सीनियर ऑफिसर थे।

जब रीना से बात न होने पर रो पड़े थे आमिर​​​​​​​

जूही चावला ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि ‘क़यामत से क़यामत तक’ की शूटिंग के दौरान आमिर हर दिन रीना को मैसेज भेजते थे। एक बार पूरी यूनिट शूटिंग के लिए ऊटी से बैंगलोर के लिए रवाना हो रही थी, लेकिन आमिर की रीना से बात नहीं हो सकी। कार निकलने के लिए तैयार थीं, लेकिन आंखों में आंसू लिए आमिर ने कहा दिया था कि वे बिना रीना से बात किए नहीं जाएंगे। जब ‘क़यामत से क़यामत तक’ रिलीज हुई तो किसी ने भी यह पब्लिकली नहीं कहा था कि डेब्यूटेंट एक्टर शादीशुदा है। क्योंकि इसका फर्क फिल्म की सक्सेस पर पड़ सकता था। यह शादी करीब 16 साल तक चली थी। 2002 में उनका तलाक हो गया था। कपल के दो बच्चे (बेटा जुनैद और बेटी आइरा) हैं, जो अब रीना के साथ रहते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखजेल गार्ड के 200 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन 
अगला लेखरावलपिंडी छोलों के साथ भठूरे खाने का मन है, तो दिल्ली के ‘ओम दी हट्टी’ पर जरूर जाएं
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।