आपकी पुरानी बाइक और स्कूटर भी हो सकता है Smartphone से कनेक्ट, जानें पूरा प्रोसेस

0
0


हाइलाइट्स

किसी भी पुरानी बाइक और स्कूटर को स्मार्टफोन से चालू बंद करने के लिए खरीदें miilock.
इसे खुद से भी बगैर मकैनिक की मदद लिए किसी भी टू व्हीलर में लगा सकते हैं.
स्मार्टफोन में ब्लूटूथ को ऑन कर इस डिवाइस से कनेक्ट करने के बाद बाइक को करें कंट्रोल.

नई दिल्ली: आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक को ब्लूटूथ के जरिए स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर इसे चालू बंद कर सकते हैं. आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल पेट्रोल से चलने वाली बाइक में भी मांग बढ़ती जा रही है. कुछ प्रीमियम बाइक को स्मार्टफोन से कंट्रोल करना आसान है. लेकिन इसकी कीमत सामान्य की तुलना में बहुत ज्यादा होती है. क्या आप भी किसी बजट बाइक को स्मार्टफोन से कंट्रोल करना चाहते हैं? इसके लिए एक डिवाइस की मदद ले सकते हैं.
इस डिवाइस के जरिए किसी भी पुरानी बाइक और स्कूटर को स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर चालू और बंद करना बहुत आसान है. इसे लगाने के लिए भी किसी मकैनिक की जरूरत नहीं पड़ती है.

यह भी पढ़ें: Bullet से कम नहीं है ये 5 सस्ती मोटरसाइकिल, स्कूटर के बराबर है कीमत! देख लीजिए लिस्ट

बाइक को ऑन ऑफ करने के लिए खरीदें ये डिवाइस
किसी भी नई या पुरानी बाइक को ब्लूटूथ के जरिए स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर इसे चालू और बंद करने के लिए miilock डिवाइस खरीदें. ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही बाजार में कम कीमत पर ये उपलब्ध है. इसे खरीदने के लिए आपको कम से कम 3950 रुपये खर्च करने होंगे. इसके अलावा बाइक को चोरी से बचाने के लिए जीपीएस अलार्म डिवाइस भी खरीद सकते हैं. ऑनलाइन इसकी शुरुआती कीमत मात्र 1700 रुपये है.

इस ऐप से करें बाइक और स्कूटर को वायरलेस कंट्रोल
miilock डिवाइस को टू व्हीलर में लगाने के बाद इसी नाम से गूगल प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करें. इससे बाइक, स्कूटर को बगैर चाबी लगाए दूर से भी चालू और बंद कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें लॉक लगाने की सुविधा है. अलार्म सिस्टम को इनेबल करने के बाद गलत चाबी लगाने पर चोर को पकड़ सकते हैं. इसके अलावा लंबी दूरी की यात्रा पर निकलते समय इसमें किलोमीटर भी सेट करना काफी आसान है.

यह भी पढ़ें: विदेश में धड़ाधड़ बिक रहीं ये कारें, बना दिया रिकॉर्ड, भारत में भी बहुत कम है कीमत

खुद से बाइक में ऐसे करें miilock की फिटिंग
किसी भी टू व्हीलर में miilock डिवाइस को लगाने से पहले बैटरी की जांच जरूर करें. अगर इसकी क्षमता कम हो तो नई बैटरी भी लगवा सकते हैं. इसे लगाने से पहले यूजर मैनुअल अच्छे से पढ़ लें. इसके बाद एक तार बैटरी में लगाकर दूसरे वायर को डायरेक्ट स्विच बटन के साथ कनेक्ट करें. इसे लगाते समय शॉर्ट सर्किट होने से बचने के लिए पहले प्लस और माइनस चेक कर लें. सही से फिटिंग करने के बाद ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से इस डिवाइस को कनेक्ट कर टू व्हीलर को कंट्रोल कर सकते हैं.

Tags: Auto News, Automobile



Source link

पिछला लेखLohri 2023 Gift Ideas: लोहड़ी पर वाइफ या गर्लफ्रेंड को दें खास तोहफा, चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान
अगला लेखसफेद बालों से छुटकारा पाने का देसी इलाज, किचन में रखी इस चीज से बनाएं कलर, जड़ से हो जाएंगे काले
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।