आज खत्म होगा बोर्ड के 10वीं के छात्रों का इंतजार

0
1


महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं के छात्रों के रिजल्ट का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) आज बोर्ड के एसएससी यानी 10वीं के नतीजे (Maharashtra SSC Result 2022) घोषित करेगा। जो भी छात्र परीक्षा में भाग ले चुके हैं वे रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड की वेबसाइट और अन्य माध्यमों के जरिए अपना स्कोरकार्ड (Maharashtra Board 10th Result 2022) चेक कर पाएंगे। छात्रों को बोर्ड की वेबसाइट mahresult.nic.in, result.mh-ssc.ac.in और msbshse.co.in पर जाकर अपना रोल नंबर और दूसरे विवरण दर्ज करने होंगे।

राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने जानकारी दी थी कि नौ डिविजनल एजुकेशन बोर्ड पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, मुंबई, कोल्हापुर, अमरावती, नासिक, लातूर और कोंकण के माध्यम से एसएससी (SSC) परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड छात्रों के सब्जेक्ट वाइज मार्क्स 17 जून यानी आज दोपहर 1 बजे के बाद उपलब्ध होंगे। इस बार 10वीं की परीक्षा में 16 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया था।

Live Updates Of Maharashtra Board 10th Result 2022

Maharashtra SSC Result 2022 इन स्टेप्स से देख पाएंगे स्कोरकार्ड

स्टेप 1- 10वीं के छात्र रिजल्ट के लिए सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट यानी mahresult.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2- उसके बाद होमपेज पर महाराष्ट्र 10वीं बोर्ड रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- अब मांगी गई जरूरी डिटेल को भरें।
स्टेप 4- डिटेल भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 5- डिटेल्स सबमिट हो जाने के बाद महाराष्ट्र बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
स्टेप 6- रिजल्ट में मौजूद डिटेल्स को चेक करें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

ऐसा था पिछले वर्ष का रिजल्ट

पिछले वर्ष 10वीं की परीक्षा में 15 लाख छात्रों ने भाग लिया था और रिजल्ट 99.95 फीसदी रहा। 2021 की परीक्षा में कोंकण डिवीजन का पासिंग परसेंटेज सबस बेहतर रहा था। वहीं बात अगर 2022 की हो तो 2022 की एसएससी परीक्षा में कुल 16,38,964 छात्र शामिल हुए जिसमें 8,89,506 छात्र और 7,49,458 छात्राएं थीं। उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी परीक्षा का रिजल्ट पिछले वर्ष की तरह ही बेहतर होगा।

Study in Canada : पढ़ाई के लिए युवाओं की पहली पसंद कनाडा



Source link

पिछला लेखStock Market Live: शेयर बाजार लगातार छठवें दिन बड़ी गिरावट, बाजार खुलते ही सेंसेक्स 516 अंक टूटा, निफ्टी 15250 के नीचे
अगला लेखबॉलीवुड को लेना चाहिए गोल्डन एरा की इन 5 फिल्मों से सबक, तुरंत मिलेगी बड़ी हिट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।