आज की सर्दी तो ट्रेलर है, दिल्ली-NCR में 0 डिग्री वाली ठंड आना बाकी है

0
0


IMD Cold Wave Alert: आधा भारत इस वक्त सर्दी से कांप रहा है और मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली, यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड अभी और बढ़ेगी। आज से अगले तीन दिन तक कई शहरों में पारा शून्य तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। आज राजधानी दिल्ली-NCR में कई जगह पारा 3 डिग्री से नीचे चला गया। पहाड़ों में बर्फबारी के बाद शीतलहर और तेज़ हुई है। हालांकि दिन में धूप खिल सकती है, लेकिन कई जगहों पर कोहरा भी रहेगा। इसके अलावा मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर में कई जगहों के लिए एवलांच की चेतावनी जारी की है।

19 जनवरी को 0 डिग्री तक जा सकता है पारा


पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी ने पर्यटकों के चेहरों पर मुस्कान भर दी है। जम्मू कश्मीर से लेकर हिमाचल तक बर्फबारी हुई है। उत्तराखंड में भी ऊंची जगहों पर जमकर बर्फ गिरी है। हालांकि कई इलाके अभी भी बर्फ का इंतज़ार कर रहे हैं। मौसम के एक्सपर्ट के मुताबिक अब बर्फबारी से राहत मिलेगी, लेकिन अगले तीन दिन रातें बहुत ज्यादा ठंडी होने वाली हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 19 जनवरी तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में कई शहरों का तापमान शून्य तक जा सकता है। 20 जनवरी के बाद से ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण 23 से 24 जनवरी को बारिश के भी आसार बन रहे हैं। 

शीतलहर से राहत मिलने के अभी आसार नहीं

फिलहाल पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से मैदानों में शीतलहर चल रही है। शीलहर का असर इतना ज्यादा है कि पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में तापमान में और गिरावट आई है। इस शीतलहर के अभी राहत मिलने के आसार नहीं हैं। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सीधा असर मैदानों पर पड़ रहा है। एक तरफ शरीर को जमाने वाली ठंडी हवाएं हैं तो दूसरी तरफ कोहरा है। पिछले 24 घंटों में कोहरे की वजह से ट्रेन से लेकर प्लाइट तक प्रभावित हुई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन





Source link

पिछला लेखRaisins Benefits: किशमिश को लेकर कंफ्यूजन में रहते हैं डायबिटीज पेशेंट्स? तो अब जान लें ये महत्वपूर्ण बात..
अगला लेखदिल्ली में 3 दिनों तक पड़ेगी भीषण शीतलहर की मार, पारा 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के आसार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।