आखिर लौट आया बचपन का प्यार, Auto Expo के जरिए फिर मार्केट में रखा कदम

0
0


हाइलाइट्स

एलएमएल स्टार में 360 डिग्री कैमरा दिया गया है.
इसी के साथ स्कूटर में रिवर्स पार्किंग असिस्ट भी है.
5 साल बाद एलएमएल ने फिर बाजार में रखा कदम.

नई दिल्ली. आखिर ऑटो एक्सपो में एक ऐसे स्कूटर ने वापसी की जो कभी न कभी हर किसी के बचपन का हिस्सा रहा है. ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन एलएमएल कंपनी ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टार लॉन्च कर दिया. स्कूटर अब बुकिंग के लिए अवेलेबल कर दिया गया है और लोग आसानी से इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं. एलएमएल के रिलॉन्च के बाद ये कंपनी का पहला स्‍कूटर है जिसे बाजार में उतारा गया है. इंडियन मार्केट में इसका सबसे बड़ा मुकाबला ओला, बजाज चेतक, ऐथर और टीवीएस आईक्यूब जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से होने जा रहा है.

एलएमएल पांच साल के बाद एक बार फिर बाजार में कदम रखने जा रही है. ईवी की डिमांड को देखते हुए कंपनी ने अपने टू व्हीलर्स की केवल इलेक्ट्रिक रेंज ही डवलप करनी शुरू की है. फिलहाल स्कूटर लॉन्च किया गया है और कंपनी इसके साथ ही मोटरसाइकिल को भी लॉन्च करने की तैयारी में है जो इलेक्ट्रिक होगी.

काफी ट्रेंडी है डिजाइन
एलएमएल स्टार के डिजाइन की बात की जाए तो ये काफी ट्रेंडी है. हालांकि इसमें एलएमएल वेस्पा की झलक भी देखने को मिलती है. स्कूटर को मैक्सी शेप दी गई है और इसे डुअल टोन में लॉन्च किया गया है. इसकी कलर थीम व्हाइट एंड ब्लैक है. स्कूटर में एलईडी डे टाइम रनिंग लैंप और एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं.

साथ ही स्कूटर को 10 इंच के अलॉय व्हील, फ्लश फ्रंट पैनल, रियर डिस्क ब्रेक और हेप्टिक फीडबैक जैसे फीचर्स से लैस किया गया है. वहीं दूसरे स्कूटरों के मुकाबले में इसे बाजार में टिकाने के लिए कंपनी ने कई अन्य फीचर्स पर भी काम किया है. साथ ही एलएमएल ने एक बार फिर अपने पुराने विश्वास को भुनाने की भी पूरी कोशिश की है. हालांकि स्कूटर से ज्यादा लोगों को एलएमएल की मोटरसाइकिल का इंतजार था लेकिन कंपनी बाइक को बाद में लॉन्च करेगी. पहले कंपनी स्कूटर की बिक्री पर अपना फोकस रखना चाहती है.

ये भी पढ़ेंः अब रुपये ही नहीं Diesel भी ATM पर मिलेगा, वो भी आपके घर पर, जानें क्या है मामला

और भी है बहुत कुछ खास
इसी के साथ एलएमएल ने एक और खास फीचर अपने स्कूटर में जोड़ा है. इसमें 360 डिग्री का कैमरा दिया गया है. वहीं डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एबीएस, रिवर्स पार्क असिस्ट, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स इसे खास बनाते हैं.

Tags: Auto Expo, Auto News, Car Bike News, Electric Scooter, Electric vehicle



Source link

पिछला लेखMental health: आपकी सारी टेंशन दूर कर देंगी स्वामी विवेकानंद की कहीं ये 10 बातें, जरूर करें इन्हें फॉलो
अगला लेखपश्चिम बंगाल : बर्दवान में तृणमूल कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।