होम ऑटो आखिरी इंटरनल Combustion M2मॉडल पेश करेगी BMW, जानिए क्या है फीचर्स

आखिरी इंटरनल Combustion M2मॉडल पेश करेगी BMW, जानिए क्या है फीचर्स

0
2


नई दिल्ली. BMW जल्द ही लेटेस्ट-जनरेशन M2 से पर्दा उठाएगी. यह आखिरी इंटरनल combustion एम मॉडल होगा. बीएमडब्ल्यू के एम डिवीजन के सीईओ फ्रैंक वैन मील ने पुष्टि की है कि 2023 में बीएमडब्ल्यू एम 2 डिवीजन की आखिरी प्योर combustion कार होगी. उन्होंने कहा है कि एम2 बिना इलेक्ट्रिफिकेशन का अंतिम वाहन होगी.

बीएमडब्ल्यू एम2 में रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन के साथ छह-सिलेंडर इंजन और एक मैनुअल गियरबॉक्स होगा. M2 में माइल्ड-हाइब्रिड 48V सिस्टम नहीं होगा. यह अन्य मॉडलों के बीच तेजी से आम होता जा रहा है.

XM SUV का अनावरण
वहीं कंपनी जल्द ही XM SUV का भी अनावरण करेगी. यह बीएमडब्ल्यू का पहला इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन एम मॉडल होगा. इसका सीधा मुकाबला Mercedes-Benz EQC और Audi e-tron जैसी गाड़ियों के साथ होगा. बता दें कि नई बीएमडब्ल्यू एम2 इस साल बाजार में आ सकती है और इसका उत्पादन मेक्सिको में होने की उम्मीद है. बीएमडब्ल्यू इस महीने के अंत में 23 जून को गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड में एम3 टूरिंग से पर्दा उठाएगी.

बॉडी पैनलअपग्रेड होगा
नया M2 (G87) पुराने मॉडल की तरह स्टेंडर्ड 2-श सीरीज कूप के साथ अंडरपिनिंग और कुछ इंटरनल और बाहरी बिट्स साझा करेगा, लेकिन इसमें बहुत सारे बॉडी पैनल और अपग्रेड किए जाएंगे. आने वाले महीनों में नए M2 के बारे में अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- अगले महीने लॉन्च हो रही है 400 किमी से ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, बुकिंग शुरू

BMW की इलेक्ट्रिक कारें
इससे पहले जर्मन कंपनी ने कार i4 लॉन्च की थी. यह इलेक्ट्रिक सेडान भारत में iX SUV के बाद दूसरी इलेक्ट्रिक कार थी. कंपनी i4 को दो वेरिएंट में उतारे, जिसमें eDrive40 और M50 xDrive मॉडल शामिल हैं. इसके अलावा BMW ने नई जनरेशन की X1 और इसके इलेक्ट्रिक वर्जन iX1 से पर्दा उठाया दिया है.  नई BMW X1 बीएमडब्ल्यू के FAAR आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में खास बदलाव किए गए हैं. इसके साथ ही इसके पावरट्रेन को भी अपडेट किया गया है. यह भारत में अगले साल लॉन्च होगी.

Tags: BMW, Electric Car



Source link