आउट थे मोईन अली, लेकिन टीम इंडिया से हुई बड़ी गलती, अब विराट पीट रहे होंगे सिर!

0
1


लंदन
मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप (81) और क्रिस वोक्स (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 290 रन बनाकर 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली। भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी थी। इंग्लैंड की ओर से पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 81 रन और वोक्स ने 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाए।

पोप और वोक्स के अलावा मोईन अली ने 37 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वैसे देखा जाए तो वह 14 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए होते अगर टीम इंडिया ने अपील की होती। दरअसल, पारी के 60वें ओवर की 5वीं गेंद बुमराह ने यॉर्कर की थी। गेंद मोईन अली के पैर में जाकर लगी। यहां किसी भारतीय खिलाड़ी ने अपील ही नहीं की। अगर करते तो हो सकता है फील्ड अंपायर के माथे पर बल पड़ता और भारत को विकेट मिल जाता।

रीप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद लेग स्टंप्स पर टकरा रही थी, लेकिन यहां टीम इंडिया से गलती हो गई। रिजल्ट यह रहा कि मोईन अली और ओली पोप के बीच 7वें विकेट के लिए 71 रनों की अहम साझेदारी हुई। इसमें कोई शक नहीं कि इस बात से विराट कोहली और टीम इंडिया निराश रही होगी। हालांकि, वह 35 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए। रविंद्र जडेजा ने उन्हें रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। भारत की तरफ से उमेश यादव ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिला। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।

भारत की दूसरी पारी
दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बनाए हैं और वह अभी इंग्लैंड से 56 रन पीछे चल रहा है। स्टंप्स तक लोकेश राहुल 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रोहित शर्मा 56 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

IND v ENG 4th Test: भारत के लिए जो काम शार्दुल ने किया, इंग्लैंड के लिए वही कमाल कर गए क्रिस वोक्स



Source link

पिछला लेखइस Teachers Day 2021 पर दे अपने शिक्षक को यह खास गिफ्ट्स, टीचर हो जाएंगे खुश
अगला लेखतालिबान का दावा- अब पंजशीर पर भी हमारा कब्जा, विद्रोही लड़ाकों का इनकार : रिपोर्ट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।