आई राहत की खबर,लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

0
4


Photo:GOOGLE

No change in the price of petrol and diesel for the second consecutive day

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस संकट के बीच लोगों के लिए राहत की खबर आई है। पेट्रोल-डीजल में लगातार 22 दिनों तक मूल्‍यवृद्धि का सिलसिला मंगलवार को थमने के बाद बुधवार को भी इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह लगातार दूसरा दिन है जब तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की। बुधवार को देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम अपने पूर्व स्‍तर पर ही बने हुए हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी में दोनों ईंधन के दाम पूर्व स्‍तर पर स्थिर रहे। इससे पहले कंपनियों ने सोमवार को डीजल के दाम को 13 पैसे और पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

बुधवार को दिल्‍ली में पेट्रोल का दाम 80.43 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 80.53 रुपए प्रति लीटर रहा। पिछले तीन सप्ताह में डीजल के दाम में कुल मिलाकर 11.14 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के मुताबिक बुधवाार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की गई। इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 80.43 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 80.53 रुपए प्रति लीटर पर रहा।

पेट्रोल, डीजल के दाम में राज्यों में अंतर होता है क्योंकि हर राज्य में ईंधन पर लगने वाले बिक्री कर अथवा मूल्य वर्धित कर (वैट) की दर अलग-अलग है। मुंबई में भी पेट्रोल का दाम 87.19 रुपए लीटर और डीजल का दाम 78.83 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा। गत 7 जून के बाद से जहां डीजल के दाम लगातार 22 दिनों तक बढ़े हैं। वहीं पेट्रोल के दाम 21 दिन बढ़े हैं। बीच में रविवार को एक दिन पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ। इस दौरान पेट्रोल के दाम में कुल मिलाकर 9.17 रुपए और डीजल के दाम में 11.14 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है।





Source link

पिछला लेख4500 करोड़ के घाटे के बाद अगस्त से सिनेमाघर खुलने की उम्मीद, दिवाली-क्रिसमस के लिए दो बड़ी फिल्मों का ऐलान
अगला लेखमानसून में भी मेकअप टिकेगा लंबे समय तक मिलेगा ग्लैमरस लुक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।