असम राइफल्स में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

0
0


Assam Rifles Recruitment 2021: असम राइफल्स (Assam Rifles) ने ग्रुप बी (Group B) और ग्रुप सी (Group C) के 1230 पदों पर भर्ती (Recruitment Rally) निकाली है. इस बारे में असम राइफल्स की तरफ से शॉर्ट नोटिफिकेशन (Short Notification) जारी कर दिया गया है और 11 सितंबर 2021 से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इन विभिन्न पदों पर 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन और डिप्लोमा कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती की फिजिकल और लिखित परीक्षा 1 दिसंबर 2021 से प्रस्तावित है. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
असम राइफल्स के शॉर्ट नोटिस के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 सितंबर 2021 से शुरू हो जाएगी. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख भी 25 अक्टूबर है. इस भर्ती की लिखित और फिजिकल परीक्षा 1 दिसंबर 2021 से शुरू कर दी जाएगी. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
इन विभिन्न पदों पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. कुछ पदों पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास युवा आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा कुछ पदों पर ग्रेजुएट और इंजीनियरिंग का डिप्लोमा हासिल कर चुके उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी चाहिए. जल्द ही असम राइफल्स की तरफ से विस्तृत नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा जिसमें शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा और आवेदन शुल्क की जानकारी दी जाएगी. 

यह होगी सिलेक्शन की प्रक्रिया
असम राइफल्स के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एग्जाम और लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. जो उम्मीदवार इन दोनों परीक्षा को पास करेंगे उन्हें मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा. इन तीनों स्टेज को पार करने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और फिर सिलेक्शन कर लिया जाएगा. 

ऐसे करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट www.assamrifles.gov.in पर जाना होगा. फिलहाल आपको इस वेबसाइट पर भर्ती का शॉर्ट नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसमें भर्ती से संबंधित जानकारी है. जल्द ही वेबसाइट पर विस्तृत नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा. आवेदन की प्रक्रिया 11 सितंबर 2021 से शुरू होगी. 

यह भी पढ़ेंः

OSSTET 2021 Preparation Tips: एग्जाम में बचे हैं बस चंद दिन, चाइल्ड पेडागॉजी सेक्शन को इन Tips से करें स्ट्रांग

AAI Recruitment 2021: सीनियर असिस्टेंट के पदों के लिए मांगे गए आवेदन, सैलरी 1 लाख से ज्यादा, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखपाकिस्तान को तालिबानी झटका: तालिबान ने कहा- तहरीक-ए-तालिबान के साथ अपना मसला इमरान खुद निपटाएं, अफगानिस्तान दखल नहीं देगा
अगला लेखराजस्थान में स्टैटिस्टिकल ऑफिसर के कई पदों पर निकली भर्तियां, जल्द शुरू होंगे आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।