अर्पिता मुखर्जी की चार ‘गायब’ कारों को ढूंढ रही है ED, गाड़ियों में भरी है ढेरों नकदी : सूत्र

0
2


भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के चौथे घर की गुरुवार को तलाशी हुई. इससे पहले अर्पिता मुखर्जी के एक अन्‍य घर की तलाशी में करीब 30 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी. अब ईडी के सूत्रों के मुताबिक- अर्पिता की चार गाड़ियों की तलाश है. अर्पिता के डायमंड सिटी फ्लैट वाले घर से ये गाड़ियां गायब हैं. 1. AUDI A4 WB02 AB9561, 2.HONDA CITY WB06T6000, 3. HONDA CRV WB06T6001, 4. MERCEDES BENZ WB02AE2232.

यह भी पढ़ें

सूत्रों के मुताबिक- अर्पिता की गिरफ्तारी के समय सिर्फ एक सफेद रंग की मर्सिडीज कार (पांचवीं) सीज की गई. ED सूत्रों के मुताबिक इन मिसिंग गाड़ियों में भारी संख्या में कैश था. इन गाड़ियों की तलाश में ED लगातार रेड्स कर रही है और कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

बता दें कि ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को सभी पदों से हटा दिया है. अभिषेक बनर्जी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी सूचना दी है. इससे पहले गुरुवार को बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी के चौथे घर की तलाशी ली गई. गौरतलब है कि अर्पिता मुखर्जी के एक अन्‍य घर की तलाशी में करीब 30 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी. केंद्रीय बलों के जवानों के साथ जांच एजेंसी के अधिकारी गुरुवार को कोलकाता के चिनार पार्क स्थित एक अपार्टमेंट पहुंचे. उन्‍होंने तलाशी के लिए बंद पड़े फ्लैट का ताला खोला.शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में की गई छापेमारी के अंतर्गत इससे पहले अर्पिता के एक अन्‍य फ्लैट से  करीब 29 करोड़ रुपये की नकदी और पांच किलो स्‍वर्ण आभूषण बरामद किए गए थे. पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. 

पूछताछ के दौरान अर्पिता मुखर्जी ने कई सारे चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान सामने आया है कि सारे पैसे पैक करके एक ही कमरे में रखे जाते थे. इस रूम में पार्थ चटर्जी और उनके लोग ही अंदर आते थे. अर्पिता मुखर्जी के अनुसार, पार्थ चटर्जी हर हफ्ते या 10 दिन में एक बार आते थे. उन्होंने कहा कि पार्थ मेरे घर को और एक और महिला के घर को मिनी बैंक की तरफ इस्तेमाल करते थे, वो महिला भी पार्थ की अच्छी दोस्त है. पार्थ कभी ये नहीं बताते थे कि कितना पैसा है.अर्पिता की पार्थ से मुलाक़ात पश्चिम बंगाल की अभिनेत्री ने करवाई थी. उसकी 2016 से पार्थ से दोस्ती थी. लेकिन गलत गतिविधियां 2 साल पहले से शुरू हुईं थी. ये पैसा एसएससी एग्जाम के अलावा ट्रांसफर ,कॉलेजों को मान्यता दिलवाने जैसे कामों से आता था. पैसा हमेशा पार्थ के लोग लेकर आते थे पार्थ नहीं. वहीं ईडी को पार्थ के घर से 2012 टीईटी एग्जाम के भी दस्तावेज मिले हैं. अर्पिता ने कई संपत्तियों के बारे में भी बताया है. एक ब्रोकर और एक बड़े कारोबारी का ज़िक्र भी किया गया है. इनके यहां भी ईडी ने छापेमारी की है.

Video :पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी पर ईडी की कार्रवाई जारी, भारी मात्रा में कैश बरामद



Source link

पिछला लेखJoe Biden और Xi Jinping की आमने-सामने होगी मुलाकात, इन 5 मुद्दों पर हैं बड़े विवाद
अगला लेखSSC Constable Driver Recruitment 2022: आज बंद हो जाएंगे कॉन्स्टेबल ड्राइवर भर्ती के आवेदन, यहां करें अप्लाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।