अर्थव्यवस्था में सूक्ष्म, लघु, मझोले क्षेत्र का योगदन 40 प्रतिशत करने का गडकरी का आह्वान

0
0


Photo:PTI

अर्थव्यवस्था में सूक्ष्म, लघु, मझोले क्षेत्र का योगदन 40 प्रतिशत करने का गडकरी का आह्वान

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि देश के सकल घरेलू उत्पाद में सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र का योगदान वर्तमान 30 प्रतिशत से बढ़ा कर 40 प्रतिशत तक पहुंचाने का प्रयत्न किया जाना चाहिए। गडकारी ने वीडियो कांफ्रेस के जरिए एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि स्थितियां अनुकूल होंगी क्यों कि दुनिया अब चीन की जगह भारत का पक्ष ले रही है। 

एमएसएमई मंत्री गडकरी ने कहा , ‘हमें जीडीपी में वृद्धि और कृषि क्षेत्र की वृद्धि दर तेज करने की आवश्यकता है।हम भारत को दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्थाओं के स्तर पर ले जा सकते हैं। उन्होंने खाद्य तेल के मामले में भारत को आत्म निर्भर बनाने की आवश्यकता पर विशेष बल दिया। 

उन्होंने कहा कि कोविड 19 महामारी से सम्पूर्ण विश्व संकट में है। उन्होंने कहा , ‘कोविड19 महामारी के विरुद्ध यह युद्ध हम जीत कर रहेंगे।’ गडकरी ने यह भी बताया कि अमेरिका की ट्रिटॉन इलेक्ट्रिक व्हीकल एलएलसी शीघ्र ही भारत के बाजार में उतरने वाली है। इस कंपनी का बैटरी चालित ट्रक अमेरिका की टेस्ला कंपनी की कार से भी अच्छा है।’





Source link

पिछला लेखसफलता की कुंजी: अवसरों का हर हाल करें सम्मान, आदरभाव से संवरता है कार्य व्यापार
अगला लेखनीति आयोग के एसडीजी सूचकांक में जम्मू-कश्मीर की स्थिति सुधरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।