अमेरिकी पुलिस की बर्बरता का VIDEO: आरोपी को जमीन पर गिराया, गर्दन पर घुटना रखा और लात-घूंसे बरसाए

0
1


वॉशिंगटन10 घंटे पहले

अमेरिकी पुलिस की बर्बरता एक बार फिर सामने आई है। पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान एक आरोपी को बेरहमी से पीटा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके बाद 3 पुलिस अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया है।

न्यूज एजेंसी AP के मुताबिक, घटना अरकांसस प्रांत के क्रॉफर्ड काउंटी की है। यहां 3 पुलिसवाले एक संदिग्ध को पकड़ने आए थे। लेकिन वह भागने लगा। पुलिस ने उसे रोकने के लिए उसके साथ मार-पीट की और लात-घूंसे चलाए। घटना 21 अगस्त की है। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में तीनों पुलिसकर्मी को आरोपी को जमीन पर गिरा कर बुरी तरह पीटते देखा गया।

एक पुलिसकर्मी लगातार आरोपी के सिर पर मारता दिखा। पुलिसकर्मी ने बाद में उसकी गर्दन को भी दबा दिया था।

एक पुलिसकर्मी लगातार आरोपी के सिर पर मारता दिखा। पुलिसकर्मी ने बाद में उसकी गर्दन को भी दबा दिया था।

वीडियो में दिखा पुलिस का बर्बर चेहरा
पुलिस को सूचना मिली थी कि एक अज्ञात व्यक्ति किसी दुकानदार को डरा रहा है और धमकियां दे रहा है। ये धमकियां किस मामले से जुड़ी थीं, इसकी जानकारी नहीं दी गई। पुलिस वहां पहुंची। संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की। इसके बाद उसने भागने की कोशिश की। उसने एक पुलिसवाले को धक्का दे दिया। इसके बाद पुलिस ने उसे घेरकर जमीन पर गिरा दिया। पुलिसवालों ने उसकी गर्दन पर अपना घुटना रख दिया है, फिर दबाते चले गए। उस पर कई लात-घूंसे बरसाए गए।

पुलिसवालों ने धमकी दी
एक महिला ने अरकांसस के क्रॉफर्ड काउंटी में दिन-दहाड़े हुई इस घटना का वीडियो बना लिया। उसने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि मारपीट करने वाला एक पुलिस ऑफिसर वीडियो नहीं बनाने की धमकी दे रहा है।

वीडियो बनाने वाली महिला ने पुलिस ऑफिसर को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उसे धमकी दी।

वीडियो बनाने वाली महिला ने पुलिस ऑफिसर को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उसे धमकी दी।

अमेरिकी पुलिस ने अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड को मार डाला था

ऐसा ही एक मामला दो साल पहले आया था। 25 मई 2020 को मिनेसोटा राज्य के मिनेपोलिस शहर की पुलिस ने अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड को मार डाला था। पुलिस ऑफिसर ने 8 मिनट 46 सेकंड तक जॉर्ज की गर्दन अपने घुटने से दबाए रखी थी। वह सांस नहीं ले पाया और उसकी मौत हो गई थी। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखSmartphone यूजर्स रोजाना 30 मिनट का समय बिताते हैं यह देखने में, तनाव को दूर करने में करता है मदद
अगला लेखरूस में IS का आतंकी गिरफ्तार: भारत में फिदायीन हमले की साजिश रच रहा था, सत्ताधारी दल के बड़े नेता निशाने पर थे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।