होम मनोरंजन बॉलीवुड अब टेन्सिल टेस्ट होगा; जांच होगी कि जिस कपड़े का फंदा बनाया,...

अब टेन्सिल टेस्ट होगा; जांच होगी कि जिस कपड़े का फंदा बनाया, वह सुशांत का वजन उठा सकता था या नहीं

0
3


  • 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने घर में की थी आत्महत्या
  • पोस्टमॉर्टम और विसरा रिपोर्ट में हो चुकी है आत्महत्या की पुष्टि

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 05:35 PM IST

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े केस में अब तक जो भी रिपोर्ट्स सामने आई हैं, उसमें उनके आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है। अब पुलिस ने उस कपड़े को जांच के लिए भेजा है, जिससे सुशांत ने फंदा बनाकर आत्महत्या की थी। कपड़े का टेन्सिल टेस्ट होगा ताकि यह पता चल सके कि कपड़ा सुशांत के शरीर का वजन उठाने लायक था या नहीं। 

हरे नाइटगाउन से लगाया था फंदा

पुलिस सूत्रों के अनुसार सुशांत के घर से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला था। सुशांत ने 14 जून को अपने घर की सीलिंग में फंदा लगाकर जान दे दी थी। फंदा बनाने के लिए उन्होंने कॉटन से बने नाइटगाउन का इस्तेमाल किया था। सुशांत की मौत के बाद पुलिस जांच के दौरान स्पॉट से वायरल हुए वीडियोज में यह हरा नाइटगाउन दिखाई दिया था।

3 दिन में आएगी रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने यह नाइटगाउन कैमिकल और फॉरेन्सिक जांच के लिए फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेट्री कलिना में भेजा है। कपड़े की टेन्सिल टेस्ट की रिपोर्ट सोमवार तक आ सकती है। पुलिस ने बताया कि मौत की सही वजह का पता लगाने के लिए, फॉरेंसिक विशेषज्ञ सुशांत के गले के आसपास फंदा डालने से बने निशानों की जांच करेंगे। 

क्या होता है टेन्सिल टेस्ट

टेन्सिल टेस्ट के तहत किसी भी पदार्थ की भार सह सकने की क्षमता को मापा जाता है। यानी कोई पदार्थ बिना टूटे कितना भार उठा सकता है। सुशांत का वजन करीब 80 किलाे था। सुशांत के मोबाइल फोन की फॉरेन्सिक रिपोर्ट आना भी बाकी है। हालांकि, एफएसएल से रिपोर्ट आने में 8 से 10 दिन लगते हैं। यह मामला संवेदनशील है इसलिए एक्सपर्ट अपनी जांच में किसी भी तरह की गलती नहीं करना चाहते हैं।

6 जुलाई को आएगा दिल बेचारा का ट्रेलर 

सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। जिसके पहले 6 जुलाई को उसका ट्रेलर रिलीज हो रहा है। फिल्म का डायरेक्शन मुकेश छाबड़ा ने किया है। संजना सांघी फिल्म से डेब्यू कर रही हैं।





Source link