अब इस सेगमेंट में Hero Motocorp की एंट्री, जल्द ही लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल

0
2


प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के इलेक्ट्रिक व्हीकल के बढ़ते क्रेज को देखते हुए देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp भी इस सेगमेंट में उतर गया है. कंपनी जल्दी ही अपने पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल को मार्केट में उतरने की तैयारी में है.

नई दिल्ली. देश के इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicles) के बढ़ते क्रेज को देखते हुए देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Hero Motocorp भी इस सेगमेंट में उतर गया है. कंपनी जल्दी ही अपने पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल को मार्केट में उतरने की तैयारी में है. देश की अन्य कम्पनिया इससे पहले इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक व्हीकल उतार चुकी है. TVS मोटर और Bajaj ने अपने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को मार्केट में उतार चुकी है. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प 2022 तक अपने पहले इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को लॉन्च कर सकता है. इसके लिए कंपनी ने ताइवानी बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी कंपनी Gogoro से हाथ मिलाया है, इसके बाद ही कंपनी के इस सेगमेंट में उतरने की चर्चा तेज हो गयी है. 600 करोड़ रूपये का निवेश मार्केट एनालिस्टस से बात करते हुए हीरो मोटोकॉर्प के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने कहा कि ” करंट फाइनेंसियल ईयर में हमने 600 करोड़ रूपये का निवेश किया है, लेकिन हम फाइनेंसियल ईयर 2022 के लिए हम कोई आंकड़ा जारी नहीं कर रहे है. हालांकि इस फाइनेंसियल ईयर के फर्स्ट क्वार्टर हम सभी के लिए चुनौतियों भरा है. हम कई चुनौतियों का सामना कर रहे है”. ये भी पढ़ें-  Akshaya Tritiya 2021पर गोल्ड में करें निवेश, सालभर में होंगे मालामाल! जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट?ई-बाइक या स्कूटर उतारेगी कंपनी रिपोर्ट के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प स्वैपेबल बैटरी मॉडल के साथ साथ फिक्स्ड बैटरी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर काम कर रहा है. इसमें ताइवानी कंपनी Gogoro भी हीरो मोटोकॉर्प की मदद कर रहा है. हालाँकि कंपनी ने इस साझेदार के बारे में कोई ऑफिशल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है, साथ में कंपनी ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वो मार्केट में इलेक्ट्रिक बाइक या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतारेगा. ये भी पढ़ें- कोरोनाकाल में बाहर जाने की जरुरत नहीं! अब घर बैठे ऑनलाइन रिन्यू करें अपना ड्राइविंग लाइसेंस, देखें ये आसान प्रोसेस  
16 मई से है प्लांट बंद कोरोना महामारी के दूसरे वेब के चलते कंपनी ने 16 मई तक अपने प्लांट में सभी तरह के काम को बंद कर दिया था. कंपनी के सभी फैक्टरियों में प्रोडक्शन नहीं हो रहा है. इसके अलावा यामाहा ने भी 15 मई तक अपने प्लांट में सभी तरह के ऑपरेशन को बंद करने की घोषणा की थी.







Source link

पिछला लेखकोरोनाकाल में बाहर जाने की जरुरत नहीं! अब घर बैठे ऑनलाइन रिन्यू करें अपना ड्राइविंग लाइसेंस, देखें ये आसान प्रोसेस   
अगला लेखनए अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Hyundai क्रेटा, जानिए क्या होगा ख़ास
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।