अफगानिस्तान में गरीब हुआ बड़ा पत्रकार: तालिबानी कब्जे के बाद बेच रहा खाने-पीने का सामान, सोशल मीडिया में फोटो वायरल

0
3


काबुल2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे के बाद कई लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है। कई बड़े मीडिया चैनलों में एंकर और रिपोर्टर के तौर पर काम करने वाले पत्रकार मूसा मोहम्मदी अब खाने-पीने का सामान बेच रहे हैं।

हामिद करजई सरकार के साथ काम कर चुके कबीर हकमल ने मूसा की फोटो ट्वीट की है। कबीर ने कहा कि अफगानिस्तान में मूसा ने कई सालों तक मीडिया में काम किया है, लेकिन आज उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए वो स्ट्रीट फूड बेच रहे हैं।

सोशल मीडिया में मूसा की तस्वीर वायरल हुई
कबीर हकमल ने 15 जून को अपने ट्विटर हैंडल से मूसा की कहानी शेयर की थी, जिसके बाद से कई लोगों ने इसे रिट्वीट और कमेंट किया है। कुछ लोगों ने इसे एक्टिंग बताया तो कुछ लोगों ने उन्हें नौकरी देने की बात कही है। सीनियर जर्नलिस्ट नीलोफर अयूबिक ने भी मूसा की तस्वीर पोस्ट किया है और उनके इस तरह के जीवन के लिए दुख जताया है।

रेडियो-टेलीविजन के डॉयरेक्टर जनरल ने नौकरी देने का वादा किया
मूसा की वायरल कहानी ने रेडियो-टेलीविजन के डॉयरेक्टर जनरल अहमदुल्ला वासीक का ध्यान भी खींचा है। उन्होंने मूसा को नौकरी देने का वादा किया है। वासीक ने कहा कि हमें सभी अफगान पेशेवरों की जरूरत है और मूसा को वे अपने विभाग में नौकरी देंगे।

पत्रकार इकराम को किया गया था किडनैप
14 जून को ट्वीट कर कबीर हकमल ने पत्रकार इकराम इस्मती के किडनैप होने की जानकारी दी थी। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया था कि पत्रकार इकराम को किडनैप कर जींस पहनने और दाढ़ी बढ़ाने के लिए पीटा गया है।

अफगानिस्तान में बढ़ चुकी भुखमरी
तालिबान के राज में अफगानिस्तान में आधे से ज्यादा आबादी भुखमरी की चपेट में आ चुकी है। हालात इतने खराब हो गए हैं कि कई बड़े लोग भीख मांग रहे हैं। कुछ महीने पहले ही यूएन के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम ने अफगानिस्तान में भुखमरी की शुरुआत की चेतावनी दी थी। वर्ल्ड फूड प्रोग्राम ने कहा था कि नवंबर से अफगानिस्तान की आधी से ज्यादा आबादी यानी करीब ढाई करोड़ लोगों के सामने एक वक्त की रोटी के इंतजाम का संकट होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखबॉलीवुड Vs साउथ की बहस के बीच ये क्या बोल गए वरुण धवन, कहा- ‘कोई कुछ नहीं जानता’
अगला लेखStock Market: अमेरिकी मंदी की आहट से बाजार में मचा कोहराम, अभी गहराएगी गिरावट या निवेश का मौका? एक्सपर्ट से जानिए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।