अपरेंटिस के पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक जरूरी जानकारियां

0
1


PSPCL Recruitment 2023: पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपरेंटिस के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से ग्रेजुएट/टेक्नीशियन अपरेंटिस के पद भरे जाएंगे. वे कैंडिडेट्स जो इनके लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. इसके लिए डिग्री और डिप्लोमा होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को एमएचआरडीएनएटीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – mhrdnats.gov.in.

ये है लास्ट डेट

पीएसपीसीएल की इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जाना होगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 मार्च 2023 है. लास्ट डेट निकलने के बाद किए गए आवेदन किसी हाल में स्वीकार नहीं होंगे.

वैकेंसी विवरण

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 439 पद भरे जाएंगे. इनमें से 106 पद इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस के हैं, 36 पद डिग्री स्टीम्स के हैं और 297 पद टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के हैं. इन भर्तियों से संबंधित एक जरूरी नियम जान लें कि इनके लिए केवल पंजाब की डोमिसाइल रखने वाले यानी केवल पंजाब के कैंडिडेट्स की अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है पात्रता

पात्रता की बात करें तो किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री रखने वाले कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही बीए, बीकॉम, बीएससी जैसी स्ट्रीम के कैंडिडेट भी आवेदन कर सकते हैं. इनके लिए आयु सीमा 18 साल है. इससे कम उम्र के उम्मीदवार अप्लाई नहीं कर सकते हैं. आयु की गणना 1 अप्रैल 2023 से की जाएगी.

कैसे होगा चयन

इन पद पर चयन डिग्री/डिप्लोमा में पाए अंकों की मेरिट के आधार पर होगा. डिटेल में जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां आपको लेटेस्ट अपडेट्स भी पता चल जाएंगे. नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: साइकिल पंचर बनाने वाले वरुण ऐसे बनें IAS 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखअरे वाह! Activa में कार जैसे फीचर्स, बिना चाबी के स्टार्ट होगा, इशारों से चलेगा, कीमत सिर्फ 74 हजार रुपये
अगला लेखStreet Food: कचौरी नहीं, यह है बड़े आकार का कचौरा, इसको खाने यहां उमड़ते हैं स्वाद के दीवाने
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।