“अपने कुत्तों के लिए खरीदा आलीशान फ्लैट,” पार्थ चटर्जी पर मीनाक्षी लेखी के बड़े आरोप

0
1


Image Source : FILE PHOTO
Sacked Bengal Minister Partha Chatterjee and BJP Leader Meenakshi Lekhi

Highlights

  • भर्ती घोटालें में गिरफ्तार हुए हैं पार्थ चटर्जी
  • केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने लगाए बड़े आरोप
  • “पार्थ ने कुत्तों के लिए खरीदा कोलकाता में फ्लैट”

Partha Chatterjee: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के गिरफ्तार पूर्व नेता पार्थ चटर्जी के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर पार्टी पर निशाना साधा। बीजेपी ने कहा कि ‘मां, माटी, मानुष’ का नारा लगाने वाली पार्टी अब केवल ‘‘पैसा, पैसा, पैसा’’ के नारे लगाती है। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बड़ा पार्थ पर बड़ा आरोप लगाया। लेखी ने कहा कि स्कूल भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार चटर्जी ने ‘‘अपने पालतू कुत्तों को रखने के लिए कोलकाता में एक आलीशान फ्लैट खरीदा हुआ है।’’ 

मीनाक्षी लेखी ने लगाए पार्थ पर बड़े आरोप

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘‘मैं देश की जनता को याद दिलाना चाहती हूं कि जो लोग अक्सर ‘मां, माटी, मानुष’ का नारा लगाते हैं, वे आज केवल एक शब्द बोल रहे हैं – पैसा, पैसा, पैसा।’’ मीनाक्षी लेखी ने दावा करते हुए कहा कि पार्थ चटर्जी ने अपने पालतू कुत्तों को रखने के लिए कोलकाता में एक आलीशान फ्लैट खरीदा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा स्कूल भर्ती घोटाले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को गुरुवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने बर्खास्त कर दिया। 

पार्थ चटर्जी को मंत्रिमंडल और पार्टी के सभी पदों से हटाया गया
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने स्कूल भर्ती घोटाले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को पश्चिम बंगाल सरकार ने बर्खास्त कर दिया। इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चटर्जी को पार्टी से निलंबित करने और उन्हें सभी पदों से हटाने की घोषणा की। चटर्जी को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया और तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया।

कुछ वक्त तक ममता संभालेंगी पार्थ के विभाग
एक आधिकारिक आदेश में कहा गया, ‘‘पार्थ चटर्जी को उद्योग, वाणिज्य और उद्यम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, संसदीय मामलों के विभाग और सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग के प्रभारी मंत्री के रूप में उनके कर्तव्यों से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है।’’ एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बर्खास्त किये गये मंत्री पार्थ चटर्जी के विभागों का प्रभार कुछ समय के लिए उनके पास रहेगा।

 

Latest India News





Source link

पिछला लेखSouth Africa beat England by 58 runs – South Africa in England, 3 T20I Series, 2022 England Vs South Africa
अगला लेखबुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना में भ्रष्टाचार की ईडी से जांच का आदेश क्यों नहीं दिया गया : अखिलेश यादव
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।