अनिल देशमुख को ‘एक्सीडेंटल गृह मंत्री’ बताकर घिरे संजय राउत, अजित पवार ने सुनाई ‘खरी-खरी’ 

0
1


गठबंधन सरकार में किसी को स्थिति नहीं बिगाड़नी चाहिए : अजित पवार (फाइल फोटो)

मुंबई:

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) द्वारा राकांपा नेता अनिल देशमुख के संयोगवश गृह मंत्री बनने संबंधी बयान दिए जाने के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने रविवार को कहा कि किसी को भी गठबंधन सरकार में स्थिति को बिगाड़ना नहीं चाहिए. राकांपा नेता पवार ने पुणे के बारामती शहर में संवाददाताओं से कहा कि मंत्री पद का आवंटन एक गठबंधन में हर सत्ताधारी दल के प्रमुख का विशेषाधिकार होता है. 

यह भी पढ़ें

मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परमबीर सिंह ने 20 मार्च को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में दावा किया था कि गृह मंत्री देशमुख चाहते थे कि पुलिस अधिकारी बार और होटलों से 100 करोड़ रुपये की मासिक वसूली करें. हालांकि, देशमुख ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है. महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार चल रही है. 

गौरतलब है कि राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित अपने साप्ताहिक स्तंभ ‘रोकटोक’ में कहा कि देशमुख को गृह मंत्री का पद दुर्घटनावश मिला. जयंत पाटिल और दिलीप वालसे-पाटिल ने जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया. इसी कारण शरद पवार ने अनिल देशमुख को इस पद के लिए चुना. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, अजित पवार ने कहा कि तीनों दलों ने मिलकर महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का गठन किया है. 

READ ALSO: ‘सचिन वाजे वसूली कर रहा था और अनिल देशमुख अनजान थे?’ शिवसेना ने की अपनी ही सरकार के मंत्री की खिंचाई

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “मंत्री पद का आवंटन हर राजनीतिक दल (गठबंधन में) के प्रमुख का विशेषाधिकार होता है. जब तीन दलों की सरकार ठीक से काम कर रही है, ऐसे में किसी को स्थिति बिगाड़नी नहीं चाहिए.” उन्होंने आगे कहा कि शरद पवार राकांपा के प्रमुख होने के नाते पार्टी नेताओं को कैबिनेट सीट के आवंटन सहित सभी फैसले लेते हैं. 

अजित पवार ने कहा कि इसी तरह का तरीका कांग्रेस और शिवसेना भी अपनाती है. उन्होंने कहा, “कोई भी अवांछित टिप्पणी करने के बजाय इसका सम्मान किया जाना चाहिए.”

वीडियो: मुश्किल में उद्धव की सरकार? शरद पवार से मुलाकात पर अमित शाह के जवाब से बढ़ा सस्पेंस

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

पिछला लेखmi and redmi products india price: सिर्फ फोन-टीवी ही नहीं, वॉशिंग मशीन और AC के साथ इलेक्ट्रिक Scooter भी बेचती है Xiaomi – xiaomi sells mi and redmi brand smartphones tv earbuds laptop along with mijia ac and washing machine
अगला लेखमीडिया रिपोर्ट्स में दावा: म्यांमार की सेना ने बॉर्डर से सटे गांवों पर हवाई हमले किए, 3 हजार से ज्यादा लोग डरकर थाईलैंड भागे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।