अडाणी समूह का हुआ ACC Limited और अंबुजा सीमेंट्स, CCI ने दी अधिग्रहण को मंजूरी

0
1


Photo:FILE adani group

गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी समूह ने अंबुजा लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अडाणी समूह को अंबुजा लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड में स्विट्जरलैंड के होल्सिम समूह की हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है। 

सीसीआई ने एक ट्वीट में इस फैसले की जानकारी दी। आयोग ने बताया कि अडाणी समूह से जुड़ी इकाई एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट को होल्डरिंड इन्वेस्टमेंट्स, अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी में हिस्सेदारी के अधिग्रहण की मंजूरी दी गई है। एंडेवर ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट इस मंजूरी के बाद होल्डरिंड इन्वेस्टमेंट्स में 100 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। 

होल्डरिंड स्विट्जरलैंड के होल्सिम समूह की कंपनी है। यह सीमेंट विनिर्माता अंबुजा सीमेंट और एसीसी लिमिटेड की होल्डिंग कंपनी भी है। होल्सिम के पास अंबुजा सीमेंट में 63.11 फीसदी और एसीसी में 4.48 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके अलावा अंबुजा की भी एसीसी में हिस्सेदारी 50.05 फीसदी है। 

अडाणी समूह ने मई में घोषणा की थी कि भारत में होल्सिम लिमिटेड के कारोबार-अंबुजा लिमिटेड और एसीसी लिमिटेड में बहुलांश हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए समझौता हुआ है। अब इस सौदे पर प्रतिस्पर्धा आयोग ने भी मंजूरी दे दी है।

Latest Business News





Source link

पिछला लेखमल्लिकार्जुन खड़गे ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, कहा- ‘स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस वजह से नहीं हो सकता शामिल’
अगला लेखTeam India: बार-बार क्यों बदल रहे कप्तान, टीम इंडिया की स्ट्रैटेजी या मजबूरी, कहीं टूट न जाए श्रीलंका का रिकॉर्ड?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।