अगर आपकी भी Eye brow का रंग है हल्का तो आज से लगाएं पेट्रोलियम जैली, भौहें हो जाएंगी घनी और काली 

0
1


Coconut oil लगाने से बी आईब्रो की ग्रोथ अच्छी होती है.

खास बातें

  • नारियल तेल से आइब्रो जाएगी बढ़.
  • एलोवेर जैल से भी भौहें होती हैं घनी.
  • पालक का रस लगाने से भी होती हैं घनी.

Thick eyebrow : महिलाएं खुद को सजाने संवारने के लिए क्या कुछ नहीं करती है. मेकअप (makeup) से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट (beauty treatment) तक कराती हैं ताकि उनकी सुंदरता फीकी ना पड़े. खूबसूरती की बात हो रही है तो बता दें कि महिलाओं की खूबसूरती में आइब्रो बहुत अहम योगदान निभाती है. इसलिए वो महीने 15 दिन पर पार्लर में जाकर उन्हें सेट कराती रहती हैं. ताकि उनके आइब्रो शेप में रहे. लेकिन कुछ लोगों की भौहें बहुत हल्की होती हैं जिसके कारण वो लोग बहुत परेशान रहती हैं. ऐसे में आपको हम यहां पर कुछ ऐसा तरीका बता रहे हैं जिससे वो मोटी और घनी हो जाती हैं. तो चलिए जानते हैं उस नुस्खे के बारे में.

यह भी पढ़ें

वैसलीन लगाएं आइब्रो पर | Vaseline for eyebrow

-पेट्रोलियम जैली से आईब्रो को मोटा और घना किया जा सकता है. आपको बस रोजाना सोने से पहले मस्कारा ब्रश से जैली को भौहों पर लगा लेना है. ऐसा आप 3 से 4 सप्ताह कर सकते हैं. पेट्रोलियम जैली लगाने से आइब्रो की ग्रोथ अच्छी होती है.

– इसके अलावा आईब्रो को हर 3 सप्ताह पर ट्रिमिंग कराकर भी उनकी ग्रोथ को अच्छी कर सकती हैं. आंखो के ऊपर ग्रीन टी बैग लगाकर भी आप अपनी आंखों को अच्छी कर सकती हैं. 

– वहीं, दूध और पालक से भी भौहों की ग्रोथ अच्छी हो सकती है. इससे भौहों को भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिल जाता है.  आपको बता दें कि एलोवेरा जैल से भी आइब्रो घनी होगी.  हालांकि आप कोई भी घरेलू उपाय अपनाने से पहले डॉक्टर से जरुर पूछ लें. ताकि आपको किसी तरह की समस्या ना हो.

– औषधीय गुणों से भरपूर नारियल तेल के आइब्रो के लिए भी है.मोटी और काली आइब्रो पाना चाहती हैं तो नारियल तेल से मसॉज करें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मुंबई: ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ में ऋतिक रोशन ने दिये फोटो पोज



Source link

पिछला लेखSSC Stenographer C & D Exam 2022: स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां जानें हर डिटेल
अगला लेख​इंडियन आर्मी में महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, जल्द करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।